आम आदमी पार्टी देवप्रयाग ने किया क्षेत्र में मुख्यमंत्री का विरोध, सीएम से मांगा 5 सवालों का जवाब

उत्तराखंड राजनीति
खबर शेयर करें

 

जनपक्ष टुडे संवाददाता, नई टिहरी/देवप्रयाग। रविवार को देवप्रयाग क्षेत्र में मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान क्षेत्र के जनता ने उन्हें समस्याओं की पुलिंदा थमाया। सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी और बिजली की समस्याओं के समाधान के साथ ही रोजगार आदि मांगों को लेकर भी लोगों ने मुख्यमंत्री से सवाल किए हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने के दौरान विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी कर रहे आम आदमी पार्टी के नेता गणेश भट्ट समेत कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

रविवार को देवप्रयाग में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने क्षेत्र की विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष युवा मोर्चा गणेश भट्ट, वरिष्ठ नेता उत्तम भंडारी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य समीर रतूड़ी और संगठन मंत्री धर्म सिंह चैहान ने मुख्यमंत्री धामी को ज्ञापन देकर क्षेत्रीय मांगों को लेकर उनसे जवाब मांगा है। उन्होंने कहा कहा कि सरकार ने क्षेत्र की जनता से झूठे वायदे किए हैं, जिनका जवाब जनता 2022 के विधानसभा चुनाव में देगी।

आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री से मांगा इन  5 सवालों का जबाव

– देवप्रयाग विधायक द्वाराकितने स्थानीय बेरोजगार युवाओं को देवप्रयाग के विधानसभा के अंतर्गत रेलवे परियोजना समेत सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों में सुनिश्चित रोजगार दिया गया। आचार संहिता लगने से पूर्व लगभग कितने बेरोजगारों को क्षेत्र में सुनिश्चित रोजगार दिया जाएगा।

– हिंडोलाखाल क्षेत्र से पौड़ी स्थानांतरित की गई एनसीसी अकादमी के बदले में इसी स्थान पर रोजगारपरक बड़े संस्थान को खोलने का वादा किया गया था, लेकिन अभी तक वह संस्थान क्यों नहीं खोला गया।

– जल जीवन मिशन के अंतर्गत देवप्रयाग विधानसभा के विभिन्न गांवों में नए पेयजल कनेक्शन दिए गए, लेकिन उन नलों में पानी नहीं आ रहा है। पुराने टैंकों से जुड़ी पुरानी लाइनों से ही जेजेएम के कनेक्शन दिए गए हैं। क्या इन नलों में आचार संहिता से पूर्व पानी आएगा। देवप्रयाग विधानसभा क्षेत्र में शिक्षण संस्थानों की स्थिति दयनीय है। एक ओर देवप्रयाग जैसी प्रयाग नगरी के संस्कृत महाविद्यालय की मान्यता भूमि अभिलेखों की कमी के कारण राज्य सरकार रद्द कर देती है, तो दूसरी ओर करोड़ों की लागत से महाविद्यालय के पास बन रहे राष्टीय संस्कृत संस्थ्ज्ञान का निमाज्र्ञण कार्य जारी है। बिना भू अभिलेखों के कैसे यह निर्माण कार्य करवाया जा रहा है।

– क्षेत्र में प्राथमिक विद्यालयों की स्थिति बेहद दयनीय है। रुमधार न्याय पंचायत के अंतर्गत राजकीय प्राथमिक विद्यालय घंडियालधार स्कूल के भवन की दीवार को टूटे हुए 2 साल हो चुके हैं। जर्जर अवस्था में खड़ा यह भवन कभी भी नौनीहालों के लिए जानलेवा साबित हो सकता है। जबकि अभिभावक स्कूल के पुनर्निर्माण की लगातार मांग करते आ रहे हैं।

– भाजपा सरकार के लगभग पांच साल का कार्याकाल पूरा होने के बाद भी चैरास क्षेत्र की जनता की सड़क और पेयजल समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। बैरागना से लेकर सुपाणा तक तीन किलोमीटर सड़क निर्माण का कार्य अधर में लटका हुआ है। क्षेत्रीय विधायक लगातार आश्वासन देते रहे, लेकनि आज तक रोड नहीं बनी।

19,210 thoughts on “आम आदमी पार्टी देवप्रयाग ने किया क्षेत्र में मुख्यमंत्री का विरोध, सीएम से मांगा 5 सवालों का जवाब

  1. Pingback: madridbet
  2. Pingback: meritroyalbet
  3. Pingback: meritroyalbet
  4. Pingback: meritroyalbet
  5. Pingback: madridbet
  6. Pingback: meritroyalbet
  7. Pingback: child porn
  8. Pingback: child porn
  9. Pingback: grandpashabet
  10. Pingback: fuck google