मंत्रियों को विभाग बंटवारे से ठीक पहले निदेशक माध्यमिक शिक्षा को हटाया, आरके कुंवर को फिर सौंपी गई जिम्मेदारी

उत्तराखंड कर्मचारी हलचल शिक्षा-खेल
खबर शेयर करें

 

जनपक्ष टुडे ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड में शिक्षा महकमे में आज की बड़ी खबर है। निदेशक माध्यमिक शिक्षा सीमा जौनसारी को उनके पद से हटाकर उन्हें निदेशक अकादमिक शोध एवं प्रशिक्षण का दायित्व दिया गया है, जबकि आरके कुमार को माध्यमिक शिक्षा का नया निदेशक नियुक्त किया गया है। इसके अलावा रामकृष्ण उनियाल को अपर निदेशक महानिदेशालय विद्यालय शिक्षा को अपर निदेशक महानिदेशालय विद्यालय शिक्षा के पदभार के साथ-साथ अपर निदेशक मध्यमिक शिक्षा का अतिरिक्त पदभार सौंपा गया है।

 

बता दें सीमा जौनसारी को निदेशक माध्यमिक शिक्षा का दायित्व 19 जुलाई 2021 को दिया गया था। तब इस पद पर तैनात आरके कुंवर कार्यरत थे। कुंवर को हटाकर सीमा जौनसारी को यह दायित्व सौंपा गया था। लेकिन करीब 8 माह बाद फिर दोनों के कार्य दायित्व में बदलाव किया गया है। कुंवर को फिर निदेशक माध्यमिक शिक्षा बनाकर शासन ने सभी को चौंका दिया।

चौंका इसलिए कह रहे हैं कि राज्य में सरकार का हाल ही ने गठन हुआ है। मन्यरियों को अभी विभाग नहीं बांटे गए हैं। शिक्षा महकमे को मंत्री मिलने से पहले  ही बड़े बदलाव किए गए हैं। अब तक निदेशक माध्यमिक शिक्षा उत्तराखंड का पदभार सीमा जौनसारी के पास था। धामी सरकार प्रथम में कुंवर को निदेढ़क पद से हटाया गया था और धामी पार्ट-2 के पूरी तरह अस्तित्व में आने से पहले ही शिक्षा सचिव आर.मीनाक्षी सुंदरम ने कुंवर को फिर निदेशक की जिम्मेदारी सौंपी है, जो शिक्षा महकमे में चर्चाओं का केंद्र बना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.