उत्तराखंड: कांग्रेस हाईकमान को इन 6 विधानसभा सीटों में प्रत्याशियों के चयन में छूट रहे पसीने

उत्तराखंड राजनीति विधानसभा चुनाव 2022
खबर शेयर करें

 

जनपक्ष टुडे ब्यूरो देहरादून। उत्तराखंड में कांग्रेस हाईकमान को प्रत्याशियों के चयन में भारी माथापच्ची करनी पड़ रही है। पहले ही देरी से आई पहली लिस्ट के बाद दूसरी लिस्ट जारी करने में भी प्रत्याशियों को लम्बा इंतजार करना पड़ा। 59 प्रत्याशियों के बा सोमवार को दूसरी लिस्ट में 11 नामों की घोषणा की गई। अभी 6 सीटों पर नॉम फाइनल करने में पार्टी हाईकमान को कड़ी मशक्कत पड़ रही है। चुनाव मैदान की जगह हाईकमान को प्रत्याशियों के चयन में पसीना बहाना पड़ रहा है। टिकट के लिए सबसे ज्यादा मारामारी टिहरी, नरेंद्रनगर और सल्ट विधानसभा सीट पर है। पार्टी सूत्रों की मानें तो टिहरी में पार्टी से निष्कासित पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय तो नरेंद्रनगर में हाल ही में भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व विधायक ओम गोपाल रोड़ा अटकाए हुए नजर आ रहे हैं।

उत्तराखंड कांग्रेस ने विधानसभा प्रत्याशियों के नामों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। दूसरी लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत 11 नाम शामिल है। टिहरी और नरेंद्रनगर समेत 6 सीटों पर अभी निर्णय नहीं हो पाया है। इससे पूर्व पार्टी हाईकमान 59 सीटों पर प्रत्याशियों के चयन कर चुकी है।

हरीश रावत रामनगर सीट से ताल ठोकेंगे। हालांकि, देखने वाली बात यह होगी कि रामनगर से दावेदारी कर रहे रणजीत रावत को पार्टी कहां से मैदान में उतारती है और उनका क्या रुख रहता है। वह पहले ही चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं।

इन सीटों पर निर्णय नहीं ले पा रहा कांग्रेस हाईकमान

टिहरी

नरेंद्र नगर

सल्ट

हरिद्वार ग्रामीण

रुड़की

चौबट्टाखाल

सोमवार को इन 11 सीटों पर किये गए प्रत्याशी घोषित

डोईवाला- मोहित उनियाल

कैंट- सूर्यकांत धस्माना

ऋषिकेश- जयेंद्र रमोला

ज्वालापुर – बरखा रानी

झबरेड़ा वीरेंद्र जाती –

खानपुर सुभाष चौधरी

लक्सर अंतरिक्ष सैनी

रामनगर- हरीश रावत

लालकुआं – संध्या डालाकोटी

कालाढूंगी – डॉ0 महेंद्र पाल

लैंसडौन अनुकृति गुसाईं

1 thought on “उत्तराखंड: कांग्रेस हाईकमान को इन 6 विधानसभा सीटों में प्रत्याशियों के चयन में छूट रहे पसीने

  1. Hello, Neat post. There is a problem together with your site in internet explorer, may check thisK IE nonetheless is the market chief and a huge portion of other folks will miss your great writing because of this problem.

Leave a Reply

Your email address will not be published.