मुख्यमंत्री धामी बोले, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड को मिला नया आयाम

उत्तराखंड राजनीति
खबर शेयर करें

 

जनपक्ष टुडे ब्यूरो, देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंगलवार शाम को यमुना कॉलोनी में विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल की ओर से उत्तराखण्ड की चतुर्थ विधानसभा के सफल कार्यकाल पर आयोजित आभार कार्यक्रम में शामिल हुए।

इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चन्द अग्रवाल ने विधानसभा में पक्ष एवं प्रतिपक्ष के सदस्यों को समान रूप से सम्मान दिया तथा सभी सदस्यों के प्रति आत्मीयता का भाव रखा। उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष का उनके प्रति भी विशेष स्नेह का भाव रहा है। उन्होंने विधानसभा में सतत विकास कार्यक्रम के संचालन की पहल करने के साथ ही हर माह योग के माध्यम से शारीरिक स्वस्थता तथा पर्यावरण की दिशा में पहल की गई।

विधानसभा में 101 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज फहराने की भी पहल विधानसभा अध्यक्ष द्वारा की गई। उन्होंने इस अवसर पर विधानसभा के अधिकारियों एवं कार्मिकों का भी आभार जताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 4 जुलाई को उन्होंने मुख्य सेवक के रूप में प्रदेश के समग्र विकास की यात्रा शुरू की है, जिसमें सभी बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद एवं जनता का उन्हें स्नेह प्राप्त हो रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के विकास की उनकी निजी नहीं बल्कि हम सबकी सामुहिक यात्रा है।

मुख्यमंत्री ने राज्य के समग्र विकास को किये जा रहे प्रयासों का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रदेश के समग्र विकास में हम सब सहभागी एवं सहयोगी है। प्रधानमंत्री के विजन के अनुरूप 2025 में उत्तराखण्ड देश के अग्रणी राज्यों में शामिल हो इसके लिये हम निरंतर प्रयासरत है।मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में काशीविश्वनाथ धाम का कायाकल्प किया गया है। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है, केदारनाथ पुनर्निर्माण का कार्य अंतिम चरण में हैं।

कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा उत्तराखंड में 400 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया गया है। बद्रीनाथ धाम के सौन्दर्यीकरण के लिये 250 करोड़ की योजना बनायी गई है। इस प्रकार देश में पुरातन संस्कृति के उत्थान का कार्य किया जा रहा है। यह हमारी संस्कृति के उत्सव का भी समय है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने योगाचार्यों एवं विधानसभा कार्मिकों को सम्मानित भी किया।

विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चन्द अग्रवाल ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनका प्रयास रहा कि विधानसभा में सभी सदस्यों को समान रूप से अपनी बात रखने का अवसर मिले। उनका प्रयास सभी सम्मानित विधायकों को सम्मान देने का भी रहा है। उत्तराखण्ड की विधानसभा को देवभूमि के अनुरूप उत्तराखण्डी विधानसभा बनाने का भी उनका प्रयास रहा।

उन्होंने कहा कि विधानसभा के सदस्यों द्वारा भी विधान सभा के कार्य संचालन में गम्भीरता दिखायी तथा सदन की गरिमा को बनाये रखने में सहयोगी बनें। उन्होंने मुख्यमंत्री का विधानसभा में अधिक से अधिक समय देकर सहयोग के लिये भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि हम सबके दिल में उत्तराखण्ड को आगे बढ़ाने की ललक है।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, स्वामी यतीश्वरानन्द, विधायक मुन्ना सिंह चौहान, खजान दास, उमेश शर्मा काऊ, राजेश शुक्ला, मुन्नी देवी शाह, मेयर सुनील उनियाल गामा, मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. सन्धु, अपर मुख्य सचिव आनन्द बर्द्धन, पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार समेत कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

 

1 thought on “मुख्यमंत्री धामी बोले, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड को मिला नया आयाम

  1. Whats Happening i am new to this, I stumbled upon this I have found It positively helpful and it has helped me out loads. I am hoping to contribute & assist other users like its aided me. Good job.

Leave a Reply

Your email address will not be published.