उत्तराखंड में तीन जिलों के डीएम बदले गए, 6 अन्य अफसरों को भी किया गया इधर-उधर

उत्तराखंड राजकाज
खबर शेयर करें

 

जनपक्ष टुडे ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड में पुष्कर धामी सरकार ने दूसरे कार्यकाल के दो माह पूरे होते ही आज तीन जिलों के डीएम समेत 9 आईएएस और पीसीएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं। उत्तरकाशी में अभिषेक रुहेला और मुख्यमंत्री के उप चुनाव के लिए आईएएस नरेंद्र भंडारी को जिम्मेदार सौंपी गई।

सरकार ने उत्तरकाशी के डीएम मयूर दीक्षित को रुद्रप्रयाग भेजा है। मयूर को लेकर उत्तरकाशी में लोग ज्यादा खुश नहीं थे। यह पहली बार हुआ कि उत्तरकाशी जैसे जिले की जिम्मेदारी संभलने के बाद आईएएस का ट्रांसफर रुद्रप्रयाग जैसे छोटे जिले में किया गया है।

उत्तरकाशी में दो धाम, आपदा समेत गंगा और यमुना घाटी की जिम्मेदारी नगर आयुक्त देहरादून की जिम्मेदारी संभाल रहे अभिषेक रुहेला को सौंपी गई। अभिषेक देहरादून में सिटी मजिस्ट्रेट, टिहरी में सीडीओ की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं।

इधर, चंपावत जिले से विनीत तोमर को हटाते हुए नैनीताल के सीडीओ की जिम्मेदारी संभाल रहे नरेंद्र सिंह भंडारी को डीएम बनाया है। नरेंद्र के पास उप चुनाव कराने की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। नरेंद्र भंडारी उत्तरकाशी के रहने वाले हैं। ऐसे में चंपावत जनपद में काम करने उन्हें ज्यादा दिक्कतें नहीं उठानी पड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.