बिग ब्रेकिंग: उत्तराखंड में मुख्यमंत्री की कमान फिर पुष्कर धामी को मिली, भाजपा आलाकमान ने जताया भरोसा

उत्तराखंड राजकाज राजनीति विधानसभा चुनाव 2022
खबर शेयर करें

 

जनपक्ष टुडे ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के रिजल्ट के बाद मुख्यमंत्री को लेकर पिछले 10 दिनों से चले आए रहा सस्पेंस खत्म हो गया है। भाजपा हाईकमान ने फिर पुष्कर सिंह धामी पर भरोसा जतातकर उन्हें मुख्यमंत्री बनाया है। विधानमंडल दल की बैठक में धामी को नेता सदन चुन लिया गया है, जिसके बाद राज्यपाल को सरकार गठन को लेकर पेशकश की। धामी 23 मार्च को विधिवत रूप से मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे।

इससे पूर्व राजभवन में राज्यपाल और रिटायर्ड लेफ्टीनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने विधानसभा के नव निर्वाचित वरिष्ठ सदस्य बंशीधर भगत को प्रोटैम स्पीकर के पद की शपथ दिलाई। इस दौरान कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, मुख्य सचिव डॉ एस एस संधु, एसीएस आनंद वर्द्धन, सचिव राज्यपाल के डॉ रंजीत कुमार सिन्हा मौजूद रहे। इसके बाद प्रोटेम स्पीकर ने सभी नव निर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई। किशोर उपाध्याय समेत कई विधायकों ने गढ़वाली भाषा के साथ ही संस्कृत में शपथ ली।

राज्यपाल को सरकार बनाने की पेशकश के बाद कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में फिर से उन्हें मौका दिया गया है। इसके लिए धामी ने राष्ट्रीय आलाकमान को धन्यवाद तो दिया ही साथ ही ये भी कहा कि आने वाले 5 वर्षों के लिए उनका क्या विजन है।

धामी ने ये लिखा ट्विटर हैंडल पर 

धामी ने कहा कि अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि “उत्तराखण्ड राज्य के ‘मुख्य सेवक’ का पुनः दायित्व दिए जाने पर मैं प्रधानमंत्री @narendramodi, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री @JPNadda जी, केंद्रीय गृह मंत्री @AmitShah जी व केंद्रीय रक्षा मंत्री @rajnathsingh जी सहित शीर्ष नेतृत्व का आभार प्रकट करता हूं।जिन्होंने मुझ जैसे एक सामान्य कार्यकर्ता को इस ज़िम्मेदारी के लिए उपयुक्त समझा। मैं प्रदेश की अपनी सभी माताओं-बहनों, बुजुर्गों और युवा साथियों को ये विश्वास दिलाता हूं कि उनकी आशाओं और आकांक्षाओं को पूर्ण करने और प्रदेश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाने हेतु मैं दृढ़ संकल्पित हूं।”

धामी ने कहा कि हम वर्ष 2025 तक उत्तराखंड को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने का ‘विकल्प रहित संकल्प’ लेकर वह आगे बढ़ रहे हैं और उनका प्रत्येक क्षण उत्तराखण्ड के विकास के लिए समर्पित रहेगा।

 

133 thoughts on “बिग ब्रेकिंग: उत्तराखंड में मुख्यमंत्री की कमान फिर पुष्कर धामी को मिली, भाजपा आलाकमान ने जताया भरोसा

  1. Thanks a lot. Wonderful stuff.
    drug store pharmacy technician pay [url=https://onlinepharmacycanadahelp.com/]the pharmacy store phentermine[/url] pharmacy online australia

Leave a Reply

Your email address will not be published.