उत्तराखंड: चमोली जिले के डिम्मर गांव निवासी अनुभव डिमरी बने IAS

उत्तराखंड शिक्षा-खेल समाज-संस्कृति
खबर शेयर करें

 

जनपक्ष टुडे ब्यूरो, चमोली गढ़वाल। चमोली जिले के डिम्मर गांव के बेटे अनुभव डिमरी ने यूपीएससी सिविल सर्विसेज परीक्षा पास कर जिले का नाम रोशन किया है। चमोली जिले के कर्णप्रयाग तहसील के डिम्मर गांव के चंद्रशेखर डिमरी के बेटे अनुभव डिमरी ने आईएएस परीक्षा उत्तीर्ण कर सफलता का परचम लहराया है।

बता दें कि अनुभव के पिता चंद्रशेखर डिमरी सेना से रिटायर होने के बाद रेलवे सुरक्षा में कोलकाता में तैनात हैं। बीएससी कंप्यूटर साइंस से अनुभव ने 2019 में परीक्षा उत्तीर्ण की। इसके बाद अनुभव ने आईएएस बनने की ठानी। बीएससी उत्तीर्ण करने के पश्चात वह यूपीएससी परीक्षा की तैयारियों में जुट गया।

यूपीएससी 2020 की परीक्षा को उत्तीर्ण कर उसने अपना सपना तो पूरा किया ही अपितु चमोली तथा उत्तराखंड राज्य का नाम रोशन किया है। एक साधारण परिवार में पठन पाठन के पश्चात उसने जीवन संघर्ष के क्षेत्र में सबसे बडा मुकाम हासिल किया है। डिम्मर गांव वैसे भी प्रतिष्ठित लोगों का गांव है।

खास बात यह है कि एक दौर में इसी गांव से दो-दो विधायक भी हुए हैं। यही नहीं कई लोग अभी भी देश की बेहतर सेवाओ में तैनात हैं। इस बार एक साधारण परिवार के बेटे ने सफलता का मुकाम हासिल कर अन्य लोगों को भी भविष्य में आगे बढऩे की प्रेरणा दी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.