राजनीति: भाजपा से बर्खास्तगी के बाद फूट-फूटकर रोये हरक, बोले पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी कांग्रेस

उत्तराखंड राजनीति विधानसभा चुनाव 2022
खबर शेयर करें

 

जनपक्ष टुडे ब्यूरो, देहरादून। भाजपा संगठन ने 6 साल के लिए पार्टी से बर्खास्त करने पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने बयान जारी करते हुए कहा कि भाजपा संगठन ने बिना पूछे मुझे पार्टी से बर्खास्त कर दिया है, लेकिन अब वह कांग्रेस पार्टी के लिए काम करेंगे। यही नहीं हरक सिंह रावत ने यहां तक कहा कि उत्तराखंड राज्य में कांग्रेस इस बार पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। हालांकि, बयान देते हुए हरक सिंह रावत फूट-फूटकर भी रोने लगे।

लंबे समय से हरक सिंह रावत के कांग्रेस में घर वापसी की चर्चाएं जोरों शोरों पर चल रही थी। इसी बीच कांग्रेस नेताओं से बड़ी हरक सिंह रावत की नज़दीकियों का संज्ञान लेते हुए न सिर्फ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरक सिंह रावत को मंत्रिमंडल से निष्कासित कर दिया बल्कि भाजपा संगठन ने हरक सिंह रावत को पार्टी से भी 6 साल के लिए बर्खास्त कर दिया है।

हरक सिंह रावत ने कहा कि केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने उन्हें दिल्ली में मिलने के लिए बुलाया था। लेकिन ट्रैफिक के चलते थोड़ी देर हो गई। हालांकि, वो उनसे और गृह मंत्री अमित शाह से मिलना चाहते थे, लेकिन जैसे ही मैं दिल्ली पहुंचा, तो उन्होंने सोशल मीडिया पर देखा कि भाजपा ने मुझे निष्कासित कर दिया।

हरक सिंह रावत ने कहा कि इतना बड़ा फैसला लेने से पहले भाजपा ने मुझसे एक बार भी बात नहीं की। अगर मैं कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल नहीं होता तो 4 साल पहले बीजेपी से इस्तीफा दे देता। मुझे मंत्री बनने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं है।

मैं सिर्फ काम करना चाहता हूं। इसके बाद हरक सिंह रावत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी उत्तराखंड में सरकार बनाएगी। मैं कांग्रेस पार्टी के लिए काम करूंगा। भाजपा ने मनगंढ़त खबरों के आधार पर कार्रवाई की है।  उत्तराखंड में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत के साथ सरकार आ रही है।

1 thought on “राजनीति: भाजपा से बर्खास्तगी के बाद फूट-फूटकर रोये हरक, बोले पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी कांग्रेस

  1. I truly enjoy reading on this site, it contains excellent blog posts. “Don’t put too fine a point to your wit for fear it should get blunted.” by Miguel de Cervantes.

Leave a Reply

Your email address will not be published.