उत्तराखंड: केजरीवाल की महिलाओं को बड़ी सौगात, सरकार बनते ही महिलाओं को मिलेंगे हर माह 1000

उत्तराखंड चुनाव
खबर शेयर करें

 

बोले, ना मुझे राजनीति आती,ना कोठियाल जी को, हमें सिर्फ काम करना आता है, मैंने दिल्ली और कोठियाल ने केदारनाथ में करके दिखाया

जनपक्ष टुडे ब्यूरो, काशीपुर। आज मंगलवार के दिन आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने काशीपुर पहुंच कर उत्तराखंड की महिलाओं को बड़ी सौगात दी। उन्होंने कहा कि आप की चौथी गारंटी उत्तराखंड की महिलाओं को है, जिन्हें सरकार बनते ही 1000 रुपए महीना उनके खाते में पैसा डाला जाएगा ताकि उनकी अपनी जरूरतों को पूरा करने में कोई समस्या न हो। उन्होंने कहा अगर किसी घर में मां,बहन और बेटियां हो तो सभी को एक हजार रुपए महीना दिया जाएगा।

उन्होंने महिलाओं से संवाद करते हुए कार्यक्रम में इसकी घोषणा की । उनके इस कार्यक्रम में सैकड़ों महिलाएं मौजूद थी जिन्होंने इस गारंटी पर अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद अदा किया। इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने काशीपुर के रामलीला मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित किया। यहां बड़ी संख्या में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सब को प्रणाम, नमस्कार, मैं देख रहा हूं आज यहां मौजूद जनसैलाब उत्तराखंड के कोने कोने से आया है सभी का स्वागत है।

उन्होंने सबसे पहले जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वह उत्तराखंड के नहीं पूरे देश के सपूत थे,वीर सिपाही थे, भारत माता के लाल थे। हेलीकॉप्टर क्रैश होने की वजह से हम सब को छोड़ कर चले गए इसके अलावा 13 अन्य सैनिक और सैन्य अधिकारी शहीद हो गए जिसका हम सब लोगों को बेहद अफसोस है हम पूरे दिल से जनरल बिपिन रावत उनकी धर्मपत्नी और अन्य तमाम सैनिकों को अपनी सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। इसके बाद उन्होंने पिछले एक साल से सिर्फ देश का नहीं पूरी दुनिया का सबसे बड़ा आंदोलन किसान आंदोलन पर अपनी बात कही।

उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन दिल्ली के बॉर्डर पर दुनिया के इतिहास में यह सबसे बड़ा आंदोलन था जब किसान गर्मी और सर्दी दोनों मोर्चों पर डटे रहे।उन्होंने कहा, किसानों ने साफ कहा कि यहां से मर कर जाएंगे या फिर जीत कर जाएंगे और आखिरकार किसानों की जीत हुई इस पूरे आंदोलन में उत्तराखंड के किसानों ने उन्हें भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया, उन सभी को बहुत-बहुत बधाई और मुबारक और जो किसान शहीद हुए उन्हें हम भावभीनी श्रद्धांजलि देते हैं।

मुझे और कर्नल कोठियाल को राजनीति नहीं आती, केवल काम करना आता, जो हमने करके दिखाया है

केजरीवाल ने कहा कि आज मैं दिल से अपनी बात कहने के लिए उत्तराखंड आया हूं । मैं नेता नहीं हूं और मुझे राजनीति करनी नहीं आती है कर्नल कोठियाल भी नेता नहीं हूं इनको भी राजनीति करनी नहीं आती हमको सिर्फ काम करना आता है दिल्ली में भी काम किया और कर्नल कोठियाल ने केदारनाथ में पुनर्निर्माण करके काम दिखाया जब केदारनाथ पूरी तरीके से ध्वस्त हो चुका था उस वक्त लोगों के मन में यही सवाल था कि केदारनाथ का पुनर्निर्माण कैसे होगा लेकिन कर्नल कोठियाल ने आगे बढ़कर युवाओं का साथ लेकर केदारनाथ का पुनर्निर्माण निर्माण किया।

बीजेपी कांग्रेस ने 20 साल में उत्तराखंड को बर्बाद कर दिया,आप को मौका दो,यहां के युवाओं को मैं रोजगार दूंगा

उन्होंने आगे कहा कि नेताओं ने 20 साल में उत्तराखंड को बर्बाद करके रख दिया है। आज कई ऐसे युवा है जो बेरोजगार हैं उन्होंने युवाओं से सवाल करते हुए पूछा क्या बीजेपी वालों ने आप लोगों को रोजगार नहीं दिया तो जनता ने जवाब दिया नहीं उन्होंने आगे पूछा कि क्या कांग्रेस ने आप लोगों को रोजगार नहीं दिया तो युवाओं ने जवाब दिया नहीं ,उन्होंने कहा, 10 साल बीजेपी ने राज किया, 10 साल कांग्रेस ने राज किया, लेकिन दोनों पार्टियां एक एक मौका दोबारा मांग रही हैं क्या जनता इन दोनों पार्टियों को अब दोबारा मौका देगी तो, जनता ने जवाब दिया बिल्कुल नहीं। उन्होंने कहा कि आज मैं मंच से सार्वजनिक रूप से यह कहने जा रहा हूं कि आपको ना बीजेपी ने रोजगार दिया ना कांग्रेस ने रोजगार दिया लेकिन मैं यानि अरविंद केजरीवाल यहां के युवाओं को रोजगार दूंगा। मैं जो कहता हूं वह करके दिखाता हूं। मैं झूठ नहीं बोलता हूं । मैं कुछ भी बोलने से पहले घर पर सारी कैलकुलेशन करता हूं उन्होंने कहा कि मैं आप लोगों को नौकरी दूंगा दिल्ली में 10 लाख युवाओं को रोजगार दिया है। हमें नौकरी देनी आती है जब दिल्ली में नौकरी दी है तो उत्तराखंड में भी नौकरी दे सकते हैं। उन्होंने कहा ,जब तक सरकारी नौकरी नहीं मिलती तब तक हर बेरोजगार को ₹5000 प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता हमारी सरकार देगी । उन्होंने आगे कहा की आज की रैली में महिलाओं बहनों और माताओं की संख्या बहुत ज्यादा है इन सभी को मेरा सादर नमन । उन्होंने कहा,ये पहली रैली है जिसमें इतनी सारी महिलाएं मौजूद है ।

अपनी चौथी गारंटी में उत्तराखंड की महिलाओं को दी बड़ी सौगात, बहन-बेटियों और माताओं को हर महीने देंगे 1000

इसके बाद उन्होंने उत्तराखंड की महिलाओं को सौगात देते हुए घोषणा की कि, 18 साल से ऊपर की हर महिला को हर बेटी को हर बहन को हर माह 1000 रुपए,प्रतिमाह उनके अकाउंट में जमा कराए जाएंगे। उनकी इस घोषणा के बाद वहां मौजूद हजारों महिलाओं ने अरविंद केजरीवाल जिंदाबाद के नारे लगाए। उन्होंने कहा कि एक परिवार में एक महिला से ज्यादा अगर हैं तो उन सब को भी हजार हजार रुपए हमारी सरकार हर महीने देगी । अगर किसी परिवार में मां हैं,बहू है ,और तीन बेटियां हैं तो उस घर में प्रत्येक माह ₹5000 हमारी सरकार उन्हें सहायता देगी । उन्होंने कहा उनकी , सरकार आते ही महिलाओं के भी सभी सपने पूरे होंगे और वह गर्व से अपने बच्चों को अपने खर्चे से पैसा दे पाएंगे।

उत्तराखंड में भ्रष्टाचार के पैसे अब स्विस बैंक में नहीं बल्कि यहां की महिलाओं और बेरोजगार युवाओं को मिलेंगे

उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस बीजेपी मुझे गाली दे रही है केजरीवाल सरकार लुटा रहा है । उन्होंने कहा कि मैं लूटा नहीं रहा बल्कि कांग्रेस बीजेपी ने आज तक जो लूट की है। यहां का पैसा लूट कर स्विस बैंक में जमा करवा दिया अब वो लूट बंद होगी । अब उत्तराखंड की जनता का पैसा किसी नेता की जेब में नहीं जाएगा बल्कि यह पैसा युवाओं पर लगाया जाएगा । महिलाओं को दिया जाएगा। उन्होंने कहा,विपक्ष मुझसे पूछता है कि पैसा कहां से आएगा मैं जनता को बताना चाहता हूं कि उत्तराखंड सरकार का बजट 55000 करोड रुपए का है । उत्तराखंड में भ्रष्टाचार के चलते कई करोड़ रुपए का गबन होता है। जिसके हिसाब से ये नेता 11000 करोड से ज्यादा रुपए डकार जाते हैं ।लेकिन अब ये पैसा उत्तराखंड की महिलाओं और यहां के बेरोजगारों को दिया जाएगा।उन्होंने आगे कहा कि अब लोगों को जवाब मिल गया होगा कि पैसा कहां से आएगा । मैं पैसे का पूरा इंतजाम करके आया हूं सरकार बनते ही सभी स्कीम लागू करेंगे ।

दिल्ली में अपने रिश्तेदारों को पूछिए,वहां बदलाव हुआ तो उत्तराखंड में भी हम बदलाव करेंगे

उन्होंने मौजूद जनता से पूछा, किस-किस के रिश्तेदार दिल्ली में रहते हैं । आप अपने रिश्तेदारों से पता कीजिए कि दिल्ली के स्कूल अच्छे हुए या नहीं, तो उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों का क्यों बुरा हाल है । यहां के स्कूल खंडहर में तब्दील हो रहे हैं । कई जगह टीचर नहीं है। कई जगह फर्नीचर नहीं है । तो जनता बताएं क्या दिल्ली की तरह उत्तराखंड में स्कूल नहीं बनने चाहिए जनता ने जवाब दिया कि बिल्कुल बनने चाहिए लेकिन कौन बनाएगा ।उन्होंने कहा, सिर्फ आम आदमी पार्टी और कर्नल कोठियाल ही इस काम को पूरा कर सकते हैं।उन्होंने कहा, एक बार कर्नल कोठियाल को मुख्यमंत्री बना दो जैसे हमने 5 साल में दिल्ली के स्कूल ठीक कर दिए यहां की भी दिशा और दशा बदल देंगे।उन्होंने कहा, कांग्रेस बीजेपी ने पिछले 21 सालों में कुछ नहीं किया है। आज उत्तराखंड में नेताओं के बड़े-बड़े स्कूल चल रहे हैं इसीलिए वह सरकारी स्कूलों को दुरुस्त नहीं करना चाहते । उन्होंने जानबूझकर स्कूल खराब रखे हुए हैं ताकि गरीब के बच्चे बढ़ ना सके इन दोनों दलों को सिर्फ रैलियों में काम करने के लिए बेरोजगारों का इस्तेमाल करना आता है । चुनाव में काम करवाने के लिए युवाओं का इस्तेमाल करना आता है । इसीलिए उन्होंने सरकारी स्कूलों को बर्बाद कर दिया है लेकिन आम आदमी पार्टी ऐसा नहीं होने देगी। आप की सरकार आते ही सभी सरकारी स्कूल ठीक होंगे और प्रदेश में हर गरीब का बच्चा इंजीनियर डॉक्टर और वकील बनेगा। हमने दिल्ली में अस्पताल अच्छे किए लेकिन उत्तराखंड में बहुत बुरी स्थिति है यहां के नेता अपना इलाज करवाने दिल्ली जाते हैं । उन्हें उत्तराखंड के अस्पतालों में भरोसा नहीं है । उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा,आम आदमी पार्टी को एक मौका दें । हम काम करके दिखाएंगे अगर हम काम करके नहीं दिखा पाए तो हमें आने वाले समय में वोट मत दीजिएगा। दिल्ली में हमने कई मोहल्ला क्लीनिक बनाए हैं कई अस्पताल बनाएं सारा इलाज मुफ्त है खांसी बुखार या फिर कैंसर हो ₹10 से लेकर ₹7000000 तक का इलाज दिल्ली सरकार मुफ्त करती है लेकिन उत्तराखंड में भी ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए पर जब हम अस्पताल और शिक्षा की बात करते हैं तो विपक्ष हमें गालियां देता है। उन्होंने कहा कि सिर्फ शिक्षा और अस्पताल ही हमने ठीक नहीं किए बल्कि हमने बिजली और पानी भी जनता को मुफ्त दिया।जिससे विपक्ष में हलचल मच गई।

नेताओं को मुफ्त बिजली पानी तो जनता को क्यों नहीं,जनता का हक उनको मिलेगा

उन्होंने कहा,हर नेता को बिजली पानी मुफ्त मिलता है लेकिन जब गरीब बच्चों की बात होती है तो नेता आखिर क्यों चिढ़ते हैं जब नेताओं को फ्री बिजली मिल सकती है तो उत्तराखंड के लोगों को 300 यूनिट बिजली क्यों नहीं मिल सकती। लेकिन अफसोस कि कांग्रेस बीजेपी ने उत्तराखंड को बर्बाद करके रख दिया ।उन्होंने कहा, लेकिन अब यहां के खजाने को लूटने नहीं दिया जाएगा यहां का खजाना सिर्फ जनता के लिए खोला जाएगा जो जो नेता सरकारी लाभ लेते हैं वही लाभ हमारी सरकार आम जनता को भी देगी उन्होंने आगे कहा कि हम दिल्ली के लोगों को मुफ्त में तीर्थ यात्रा करवाते हैं जो कि एक पुण्य का काम है। आप की सरकार बनते ही उत्तराखंड में भी इस योजना को लागू करेंगे।

अपनी चौथी गारंटी में महिलाओं को दी बड़ी सौगात,विपक्ष में हलचल,केजरीवाल की गारंटी पर हाईकोर्ट पहुंचे विपक्ष

उन्होंने कहा आज की अपनी चौथी गारंटी मैने आज उत्तराखंड की महिलाओं को दी है। उन्होंने कहा,अपनी मुफ्त की गारंटी देने पर बीजेपी कांग्रेस ने मुझ पर हाईकोर्ट में केस कर दिया । उन्होंने हाई कोर्ट में जाकर दलील दी केजरीवाल मुफ्त की गारंटी बांट रहा है । जिस पर हाईकोर्ट ने हमारा ही पक्ष लिया और कहा तुम भी केजरीवाल की तरह गारंटी दो। जैसे केजरीवाल देता है।उन्होंने का जब जब मैं कोई गारंटी देता हूं तो आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता घर घर जाकर मेरा साइन किया कार्ड देकर जाते हैं और अगर मेरी कोई गारंटी पूरी ना हो तो जनता मुझ पर केस कर सकती है क्योंकि उस कार्ड पर मेरे हस्ताक्षर होते हैं।

आप की सरकार बनते ही एक महीने में, 6 नए जिले बनाए जाएंगे

इसके अलावा उन्होंने कहा कि पिछले काफी समय से उत्तराखंड में 6 नए जिले बनाने की मांग चल रही है । जिसमें काशीपुर, रानीखेत, डीडीहाट ,रुड़की यमुनोत्री, और कोटद्वार शामिल है. उन्होंने कहा, आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के 1 महीने के अंदर सभी 6 नए जिले आप पार्टी की सरकार बनाएगी । उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में भी 70 सीटें हैं और उत्तराखंड में भी 70 विधानसभा सीटें हैं दिल्ली वालों ने मुझे पहले चुनाव में 70 में से 67 सीटें दी जबकि दूसरे चुनाव में 63 सीटें दी अब जनता बताएं कि उत्तराखंड में मुझे कितनी सीटें देंगे। जिस पर जनता ने कहा कि पूरी 70 सीटें उन्होंने कहा कि जनता अपना वादा ना भूलें और जनता से किए वादे हम नहीं भूलेंगे।उन्होंने कहा कि मेरे छोटे भाई कर्नल कोठियाल को एक बार मुख्यमंत्री बना के देखो ,जिसने केदारनाथ का पुनर्निर्माण करके दिखाया अब प्रदेश का नवनिर्माण करके दिखाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने भारत माता की जय के साथ अपने संबोधन खत्म कर दिया।

इसके बाद अरविंद केजरीवाल शाम को काशीपुर से दिल्ली वापिस निकल गए। आज इस कार्यक्रम में प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया, सीएम प्रत्याशी कर्नल कोठियाल,कैंपेन कमेटी अध्यक्ष दीपक बाली, सह प्रभारी राजीव चौधरी,प्रवीण कुमार, समेत प्रदेश के सभी पदाधिकारी मौजूद रहे।

 

11 thoughts on “उत्तराखंड: केजरीवाल की महिलाओं को बड़ी सौगात, सरकार बनते ही महिलाओं को मिलेंगे हर माह 1000

  1. for more than 12 weeks, has not been systematically evaluated in adequate and well controlled trials nolvadex In contrast, mast cells may inhibit inflammation by enhancing Treg and Th3 cell development via the release of TGF ОІ in the absence of IL 6 and skewing CD4 cells toward a Th2 via IL 4 release

  2. There are certainly loads of details like that to take into consideration. That is a great level to bring up. I supply the ideas above as common inspiration however clearly there are questions just like the one you bring up where crucial thing will probably be working in sincere good faith. I don?t know if best practices have emerged round issues like that, but I am positive that your job is clearly identified as a fair game. Each girls and boys feel the impact of just a second’s pleasure, for the remainder of their lives.

  3. Can I ask for pain meds uses for clomid Dx 6 2010, ILC, Left, Surgery 7 7 2010 Lumpectomy; Lumpectomy Left; Lymph node removal; Lymph node removal Left Sentinel; Lymph node removal Right Sentinel Radiation Therapy 8 2 2010 Hormonal Therapy 10 4 2010 Aromasin exemestane Dx 2 2017, ILC, Left, Surgery Lymph node removal; Mastectomy; Mastectomy Left; Mastectomy Right Hormonal Therapy Arimidex anastrozole

Leave a Reply

Your email address will not be published.