उत्तराखंड: आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री का चेहरा रहे कर्नल कोठियाल ने दिया पार्टी से इस्तीफा, भाजपा में जाने की चर्चा

उत्तराखंड राजनीति
खबर शेयर करें

 

– पूर्व कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष भूपेश उपाध्याय ने भी छोड़ी आम आदमी पार्टी 

जनपक्ष टुडे ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड में पिछले विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी की ओर से सीएम पद के प्रत्याशी रहे कर्नल (से.नि.) अजय कोठियाल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। अपने सोशल मीडिया अकाउंट में उन्होंने इस्तीफा पोस्ट किया। हालांकि उन्होंने पार्टी छोड़ने के ठोस कारणों का उल्लेख नहीं किया। साथ ही ये पत्ते भी नहीं खोले कि वह अगली राजनीतिक पारी किस दल में शामिल होकर खेलेंगे। हालांकि राजनीतिक गलियारों में जो चर्चा है वह यह है कि कर्नल कोठियाल भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं। कोठियाल के साथ ही पार्टी के पूर्व कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष भूपेश उपाध्याय ने भी पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

कर्नल अजय कोठियाल ने फेसबुक में अपना इस्तीफा पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने कहा है कि पूर्व सैनिकों, बुजुर्गों, महिलाओं, युवाओं और बुद्धिजीवियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए मैं आज 18 मई को आम आदमी पार्टी की सदस्यता से अपना त्यागपत्र दे रहा हूं। वहीं, पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि मैं 19 अप्रैल 2021 से आज 18 मई 2022 तक आम आदमी पार्टी का सदस्य रहा हूं। पूर्व सैनिकों, बुजुर्गों, महिलाओं, युवाओं तथा बुद्धिजीवियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए मैं आज 18 मई को आम आदमी पार्टी की सदस्यता से अपना त्यागपत्र दे रहा हूं।

कर्नल कोठियाल के चेहरे पर ही उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी ने चुनाव लड़ा था। उन्हें सीएम पद के प्रत्याशी के रूप में प्रचारित किया गया। मतदान समाप्त होने के बाद भी कर्नल कोठियाल ग्रामीण इलाकों में दौरे करते रहे, लेकिन चुनाव परिणाम आने पर उत्तराखंड में आप प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई। तब से ही कर्नल कोठियाल भी शांत बैठ गए थे। उनके आप में जाने को लेकर सोशल मीडिया में लोग विरोधमे भी लिखते रहते थे।

 

4 thoughts on “उत्तराखंड: आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री का चेहरा रहे कर्नल कोठियाल ने दिया पार्टी से इस्तीफा, भाजपा में जाने की चर्चा

  1. I like what you guys are up also. Such intelligent work and reporting! Keep up the excellent works guys I’ve incorporated you guys to my blogroll. I think it’ll improve the value of my web site :).

Leave a Reply

Your email address will not be published.