हरीश रावत के बयान पर कर्नल कोठियाल का पलटवार, कहा बहाने नहीं, उत्तराखंड को आगे बढ़ाने की नीयत दिखाइए रावत जी

उत्तराखंड चुनाव राजनीति
खबर शेयर करें

 

– आप प्रभारी दिनेश मोहनिया ने भी पूर्व सीएम हरीश रावत के बयान पर पलटवार करते हुए कहा, रावत जी ईमानदारी से काम हो तो सब संभव

जनपक्ष टुडे संवाददाता, देहरादून। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के काशीपुर दौरे पर महिलाओं को चौथी गारंटी और जनसभा में मौजूद हजारों की भीड़ के बाद कांग्रेस बुरी तरह घबरा चुकी है। आप के सीएम प्रत्याशी कर्नल कोठियाल ने हरीश रावत के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि हरीश रावत और कांग्रेस आप की बढ़ती लोकप्रियता और आप की गारंटियों से बुरी तरह घबरा चुके हैं। इसलिए आम आदमी पार्टी को लेकर अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि रावत जी बहाने छोड़ कर उत्तराखंड को आगे बढ़ाने की नियत दिखाइए।

कोठियाल और आप प्रभारी दिनेश मोहनिया ने हरीश रावत के ट्वीट पर पलटवार करते हुए,कहा, “रावत जी आप जैसे वरिष्ठ व्यक्ति को भी गणित और सर पैर दोनो समझा देते है। बोले,

दिल्ली का बजट 69000 करोड़
दिल्ली की जनसंख्या 2 करोड़
प्रति व्यक्ति बजट 34500

उत्तराखंड का बजट 57400 करोड़
उत्तराखंड की जनसंख्या 1.15 करोड़
प्रति व्यक्ति बजट 50000

ईमानदारी से काम हो तो सब योजना लागू हो सकती है” वहीं कर्नल कोठियाल ने भी अपने फेसबुक वॉल पर हरीश रावत के बयान और ट्वीट को लेकर कहा, “हरीश जी बहाने नहीं उत्तराखंड को आगे बढ़ाने की नीयत दिखाइये।

उत्तराखंड और दिल्ली का बजट लगभग बराबर है। उत्तराखंड का बजट करीब 57,400 करोड़ है और जन संख्या 1.15 करोड़ यानी हर व्यक्ति पर खर्च करने के लिए उत्तराखंड सरकार के पास 50,000 रुपये है। दिल्ली सरकार का बजट करीब 69,000 करोड़ है और जन संख्या 2 करोड़ है – यानि हर व्यक्ति पर खर्च करने के लिए सरकार के पास 34,500 रुपये हैं।

उत्तराखंड में हर व्यक्ति पर खर्च करने के लिए दिल्ली से डेढ़ गुना (1.5 times) पैसे हैं, फिर भी उत्तराखंड के आम आदमी को सरकार दिल्ली जैसी सुविधाएं नहीं दे पाई। उन्होंने हरीश रावत पर पलटवार करते हुए कहा, विकास के लिए अच्छी नीयत होनी चाहिए ।

इसके अलावा कर्नल कोठियाल ने कहा,आप और आपकी सहयोगी पार्टी भाजपा पिछले 21 सालों से इसी तरह के बहाने बनाती आई है, आपकी इन्हीं आदतों ने उत्तराखंड को पीछे धकेल दिया है। उन्होंने कहा,बीजेपी कांग्रेस दोनों पार्टियां पिछले 21 सालों से उत्तराखंड और यहां के लोगों को कर्ज़े में डुबो रहे हो तो वहीं आम आदमी पार्टी की सरकार में दिल्ली का बजट डबल हो गया है।

दिल्ली की सरकार आम आदमी को मुफ्त बिजली, पानी, बेहतरीन शिक्षा, विश्वस्तरीय स्वास्थय सुविधा, बुजुर्गों को मुफ़्त तीर्थ यात्रा, महिलाओं को मुफ्त ट्रांसपोर्ट जैसी सुविधाएं देती है, फिर भी सरकार का बजट रेवेन्यू सरप्लस है। यह सब इसलिए हुआ है क्योंकि दिल्ली में एक ईमानदार सरकार है।

इसके अलावा कर्नल कोठियाल ने कहा,बस अब 60 दिन बाकी हैं उत्तराखंड में भी हमारी सरकार बनने दीजिये यहाँ की जनता का पैसा नेताओं की जेबों में जाने की जगह जनता के ही काम आएगा। कर्नल कोठियाल ने कहा कि रावत जी कुछ दिन इंतज़ार कीजिये। पता चल जाएगा कि अच्छी सरकार कैसी चलाई जाती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.