8 से नहीं 12 जुलाई से स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाएंगे शिक्षक, शिक्षा सचिव ने किए आदेश जारी

उत्तराखंड राजकाज शिक्षा-खेल
खबर शेयर करें

देहरादून। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। बैठक में उन्होंने अटल उत्कृष्ट विद्यालयों के संबंध में चर्चा की। इसके साथ ही शिक्षकों को गुरुवार की जगह अब 12 जुलाई से स्कूल आने के निर्देश भी दिए। इस सम्बंध में शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने आदेश जारी कर दिए हैं।

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि फिलहाल कोरोना की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए छात्रों के लिए स्कूलों को नहीं खोला जा रहा है। छात्रों के लिए स्कूल कब से खुलेंगे इस पर अंतिम फैसला मुख्यमंत्री को लेना है, लेकिन अब सभी शिक्षक गुरुवार से स्कूल में उपस्थिति दर्ज कराएंगे, जिससे कि लंबे समय से घरों से काम कर रहे शिक्षकों में एक बार फिर स्कूल आने की आदत बन सके।

अटल उत्कृष्ट विद्यालयों के संबंध में शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि कि प्रदेश के प्रत्येक अटल उत्कृष्ट विद्यालयों से 5 प्राथमिक विद्यालयों को भी जोड़ा जाएगा। इसके साथ ही सभी अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में कक्षा 6 से अंग्रेजी माध्यम में छात्रों को पढ़ाया जाएगा।

इसके लिए अतिथि शिक्षकों को गेस्ट फैकल्टी के तौर पर नियुक्ति दी जाएगी। जिसके लिए उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं।शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे की ओर से शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की गई.

बैठक में उन्होंने अटल उत्कृष्ट विद्यालयों के संबंध में चर्चा की वहीं दूसरी तरफ शिक्षा मंत्री की ओर से शिक्षकों को लेकर यह ऐलान किया गया कि प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को कल यानि गुरुवार से स्कूल में उपस्थिति देनी होगी। यह शिक्षक अब स्कूल से ही छात्रों को ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.