विधायक भी भेज रहे व्हाट्सएप पर झूठे मैसेज

देश-दुनिया
खबर शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड में बद्रीनाथ विधानसभा से विधायक महेंद्र भट्ट के फोन नंबर से व्हाट्स एप्प ग्रुप्स में एक फेक मैसेज प्रसारित किए जाने पर चर्चाएं तेज हो गयी हैं। दरअसल, विधायक के नंबर से jio कंपनी के तीन महीने के फ्री रिचार्ज का दावा किया जा रहा है जिसे लोग शेयर भी खूब कर रहे हैं।

तमाम साइट्स पर आजकल फ्रॉड भी सक्रिय रहते हैं। कोई जियो के नाम से फ्री आफर दे रहा होता है तो कोई एयरटेल या तमाम दूसरी कंपनियों के नाम से। यहां तक कि अमेजोन व फ्लिपकार्ट जैसी नामी कंपनियों के नाम का इस्तेमाल फ्रॉड के लिए किया जाता है। ऐसे में न कई बार लोग अपने फोन का डाटा चंद मिनटों में गंवा बैठते हैं बल्कि उनके साथ कई बार बड़ी ठगी की घटनाएं भी हो चुकी हैं।

अब इसी तरह का मामला उत्तराखंड में भी सामने आया है। बद्रीनाथ के विधायक महेंद्र भट्ट के नंबर से तमाम ग्रुप व व्यग्तिगत नंबर पर एक संदेश भेजा जा रहा है जिसमें कहा गया है कि jio आफर 2020 में मुकेश अम्बानी के दुनिया के 6वें सबसे धनी व्यक्ति बनने की खुशी में नीता अंबानी ने 99 हजार जियो यूजर को 349 का 3 महीने वाला रिचार्ज फ्री में देने का वादा किया है। विधायक के नंबर से किए जा रहे इस मैसेज को कई लोग आगे फॉरवर्ड कर रहे हैं तो कई इसे लेकर तमाम सवाल भी उठा रहे हैं।

बहरहाल, बीते एक दो दिनों में यह दूसरा वाकया है जबकि विधायक बद्रीनाथ चर्चाओं में है। दरअसल, उन्होंने एक दिन पहले अपनी फेसबुक आईडी पर लिखा था कि वह नियमित रूप से गौ मूत्र से नहाते हैं इसलिए अभी तक कोरोना से सुरक्षित हैं। हालांकि फेसबुक पर आई तीखी प्रतिक्रियाओं के बाद विधायक ने अपनी इस पोस्ट को डिलीट भी कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.