लॉकडाउन की अवधि 6 मई तक बढ़ी, बाजार अब 12 बजे तक ही रहेंगे खुले

उत्तराखंड कोरोना वायरस
खबर शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड में आज की सबसे बड़ी खबर यह है कि कल 3 मई की सुबह से 6 मई की सुबह 5 बजे तक फिर कर्फ्यू लगाया गया है। कोविड के बढ़ते मामलों देखते हुए देहरादून जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया है। इस सम्बंध में जिलाधिकारी डा. आशीष श्रीवास्तव ने आदेश जारी कर दिए हैं।

उधर, कोरोना के बढते मामलों को देखते हुए हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर में सम्बन्धित जिलाधकारियों ने लाकडाउन की अवधि 6 मई तक बढ़ा दी गई है।

दरअसल कोविड कर्फ्यू को कल ही खत्म होना था, इस बार 3 दिन के लिए कर्फ्यू रहेगा जरूरी वस्तुओं की दुकानें खुली रहेंगी पर वक्त कम कर दिया है।

राज्य में कोरोना को नियंत्रित करने के लिए उसकी चेन तोड़ने के लिए अभी कर्फ्यू खत्म करने की स्थिति नहीं आई है, अभी 3 दिन ही कर्फ्यू आगे बढ़ाया गया है।

गम्भीर होते हालात को देखते हुए शासन प्रशासन आगे और कड़े नियम लागू कर सकता है। सरकार ने कर्फ्यू के दौरान सभी जिलाधिकारियों को अधिकार दिए गए हैं, सभी से बात की जा रही है कि उनके जिले में क्या और किस तरीके की समस्याएं हैं, जो छूट मौजूदा कर्फ्यू आदेश में है वह जारी रहेगी |

इनमें मेडिकल स्टोर, दूध, बेकरी, मांस-मछली की दुकान, फल, सब्जी, पेट्रोल पंप खोलने जे साथ ही निर्माण कार्यों को जारी रखने देने, निर्माण कार्यों से जुड़ी सामग्रियों की दुकान खोलना, सरकारी अर्द्ध सरकारी दफ्तरों को खोलना शामिल है।

जिलाधिकारियों को अधिकार दिया गया है कि वह अपने यहां दुकानों को खोलने और बंद करने के समय में कमी ला सकते हैं।इस सम्बंध में जल्द आदेश जारी किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.