लेखा संवर्ग के ग्रेड वेतन को लेकर ऊर्जा मंत्री से मिला प्रतिनिधिमंडल, मंत्री ने दिए मामले को जल्द वेतन समिति को भेजने के निर्देश

उत्तराखंड कर्मचारी हलचल
खबर शेयर करें

 

देहरादून। लेखा संवर्ग, ऊर्जा विभाग, उत्तराखंड के कार्मिकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने वीरवार को ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत से मुलाकात की है। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने विभागीय मंत्री को अवगत कराया कि लेखा संवर्ग से भेदभाव किया जा रहा है, जिससे लेखा कार्मिकों में भारी आक्रोश है।

प्रतिनिधिमंडल ने ऊर्जा मंत्री को यह भी बताया कि सहायक लेखाकार और लेखाकार का ग्रेड वेतन अन्य विभागों से कम हो गया है। जबकि उत्तराखंड में सबसे अधिक ग्रेड वेतन ऊर्जा निगम के लेखाकार और सहायक लेखाकारों का था। अब ऊर्जा निगमों के लेखाकारों का कनिष्ठ पद पर तैनात कार्मिकों के ग्रेड पे से भी कम हो गया है। लेकिन कोई भी कर्मचारी संगठन लेखा संवर्ग की जायज मांगें नहीं उठा रहा है।

प्रतिनिधिमंडल ने बताया गया की ऊर्जा मंत्री ने लेखा संवर्ग की जायज मांगों पर जल्द ही सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन देते हुए प्रकरण को वेतन समिति को भेजने के अधिकारियों को निर्देश दिए। प्रतिनिधिमंडल में दिनेश कुमार कश्यप, संजीव कुमार, गौरवी नेगी और दिवाकर गौड़ आदि मुख्य रूप से शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.