लाइनमैन की अवैध वसूली से गुस्साए ग्रामीणों ने ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता का घेराव कर काटा हंगामा

उत्तराखंड जनपक्ष
खबर शेयर करें

 

हरिद्वार। लक्सर बिजलीघर पहुंचे ऐथल गांव के लोगों ने उर्जा निगम से संबंधित समस्याओं को लेकर अधिशाासी अभियन्ता (ईई) का घेराव कर हंगामा काटा। उन्होंने अपने क्षेत्र के तीनों लाइनमैन पर कई गंभीर आरोप लगाए। तीनों लाइनमैन को बदले जाने के ईई के आश्वासन पर लोग शांत होकर वापस लौटे।

वीरवार को ऐथल गांव से काफी लोग लक्सर बिजलीघर में पहुंचे। तभी ईई रवि कुमार की कार भी वहां पहुंच गई। उनकी कार से उतरते ही लोगों ने उन्हें घेर लिया और हंगामा शुरू कर दिया। ईई ने ग्रामीगों को अपने कार्यालय में बुलाकर बात की। ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव की बिजली आपूर्ति अक्सर खराब हो जाती है।

रात में आपूर्ति बाधित होने की सूचना देने के बाद बावजूद अगले दिन शाम तक भी इसे ठीक नहीं किया जाता। सूचना देने के जेई को फोन करते हैं, तो वे फोन नहीं उठाते। लाइनमैन फोन उठा लेते हैं, पर लाइन में आया फाल्ट ठीक कर आपूर्ति सुचारू करने के बदले पांच सौ से एक हजार रुपये मांगते हैं।

हफ्ते में कम से कम दो बार लोगों को लाइन की मरम्मत कराने के लिए पैसा इकट्ठा कर उनको देना पड़ता है। जेई या एसडीओ से इसकी शिकायत करने पर भी कार्रवाई नहीं होती है। इस पर ईई ने आश्वासन दिया कि तीनों लाइनमैन को उनके हल्के से हटाकर दूसरे लाइनमैन तैनात किए जाएंगे। इस पर ग्रामीण शांत होकर वापस लौट गए।

घेराव करने वालों में जसवीर सिंह बिल्ला, ऋषिपाल सिंह, कैप्टन दिलबाग सिंह, कुलदीप सिंह, तरसेम सिंह, गुरदीप सिंह, चंद्रपाल सिंह, भूपेंद्र सिंह, लखविंदर सिंह, अमृतपाल सिंह, सतीश सैनी, नरेंद्र सिंह, अवतार सिंह, रणजीत सिंह, हरीमिंदर सिंह आदि थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.