राहुल गांधी बोले, देश के लिए सबसे अधिक खून दिया है उत्तराखंड ने, उनकी दादी और पिता ने भी दी है शहादत

उत्तराखंड चुनाव राजनीति
खबर शेयर करें

 

– परेड ग्राउंड में आयोजित कांग्रेस की विजय सम्मान रैली में पहुंचे कांग्रेस ने राहुल गांधी

जनपक्ष टुडे ब्यूरो, देहरादून। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तराखंड से अपना रिश्ता कुर्बानियों से जोड़ा है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड ने इस देश के लिए सबसे ज्यादा खून दिया है। उन्होंने कहा है कि उनकी दादी और पिता ने भी इस देश के लिए अपनी शहादत दी है।

वीरवार को परेड ग्राउंड देहरादून  में आयोजित जनसभा में राहुल ने अपना संबोधन शहीद और देशभक्ति से शुरू किया। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति या परिवार ने देश के लिए कुर्बानी दी है, वहीं किसी और की कुर्बानी का दर्द समझ सकता है। इस उत्तराखंड ने देश के लिए सबसे ज्यादा खून दिया है। मैं भी इस दर्द से गुजरा हूं तो उन परिवारों का दर्द समझ सकता हूं।

राहुल ने कहा कि 1971 में भारत ने पाकिस्तान को महज 13 दिन में ही पराजित कर दिया था। इसके पीछे सबसे बड़ी ताकत यह थी कि पूरा देश एकसाथ था और पाकिस्तान अंदरखाने ही लड़ रहा था। आज भी देश के हालात इस तरह से कर दि हैं कि एक को दूसरे से लड़ाया जा रहा है। कमजोर लोगों को सताया जा रहा है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि आज केंद्र की सरकार महज दो या तीन पूंजीपतियों के लिए ही चलाई जा रही है। देश के अन्नदाता किसानों की मेहनत की कमाई इन्हीं लोगों को देने के लिए तीन कृषि कानून लाए गए। किसान इसके विरोध में आ गए। कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने भी विरोध किया। आंदोलन में सात सौ किसानों की शहादत के बाद पीएम ने अपनी गल्ती मानी और कानून वापस लिए। लेकिन शहीद किसानों को मुआवजा देने को आज भी तैयार नहीं हैं।

राहुल ने कहा कि उत्तराखंड की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी और मंहगाई है। कांग्रेस इस तरह की नीतियां बनाएगी कि युवाओं को अपने घर पर ही रोजगार मिल सके। इसी तरह मंहगाई पर भी काबू पाने को कड़े कदम उठाए जाएंगे। इससे पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, चुनाव प्रचार समिति के संयोजक हरीश रावत ने भी सभा को संबोधित किया। संचालन प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने किया।

देहरादून। यूं तो राहुल की जनसभा के लिए तमाम नेता अपने-अपने समर्थकों के साथ पहुंचे। लेकिन सहसपुर क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसी आर्य़ेंद्र शर्मा के जुलूस का अंदाज ही अलग था। आर्य़ेंद्र अपने समर्थकों के साथ एक घोड़ी पर सवार होकर परेड ग्राउंड तक पहुंचे।

राहुल की जनसभा को सफल बनाने के लिए कांग्रेसी नेता और टिकट के दावेदार एक सप्ताह पहले से जुटे थे। तमाम दावेदार और नेता अपने-अपने क्षेत्र के समर्थकों को लेकर जनसभा में पहुंचे और एक सम्मानजनक भीड़ एकत्र कर ली।

इस दौरान सहसपुर विस क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष आर्येंद्र शर्मा और उनके समर्थकों का परेड ग्राउंड पहुंचने का अंदाज ही अलग था। आर्येंद्र एक घोड़ी पर सवार थे और आगे पीछे समर्थकों की भारी भीड़ जिंदाबाद के नारों के साथ चल रही थी। आर्येंद्र का इस अंदाज में परेड ग्राउंड में पहुंचना खासा चर्चा में रहा। सभी कार्यकर्ताओं को बसों से देहरादून तक लाया गया था।

84 thoughts on “राहुल गांधी बोले, देश के लिए सबसे अधिक खून दिया है उत्तराखंड ने, उनकी दादी और पिता ने भी दी है शहादत

  1. Hello There. I discovered your blog the use of msn. This is an extremely neatly written article. I will make sure to bookmark it and come back to learn more of your useful information. Thank you for the post. I will definitely return.

Leave a Reply

Your email address will not be published.