बड़ी राहत: अब आपको कहीं भटकने की जरूरत नहीं, घर-घर पहुंचेगी कोरोना टेस्टिंग ‘मित्र लैब’

उत्तराखंड
खबर शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं के रही है। तमाम प्रयासों के बावजूद कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। राज्य सरकार ने सब कोरोना संक्रमण के प्रकोप से लोगों की सुरक्षा के लिए “मित्र लैब्स” का शुभारंभ किया है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को सीएम आवास से सचल संक्रमण परीक्षण एवं रिपोर्टिंग कोविड-19 प्रयोगशाला का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कोरोना एंटीजन टेस्ट लेने वाली मित्र लैब्स वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि यह चलती फिरती लैब फिलहाल हरिद्वार के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर कोरोना सैंपल लेने के साथ ही एंटीजन टेस्ट भी करेगी। हरिद्वार में कैराना के सर्वाधिक मरीज आ रहे हैं। इसके बाद दूसरे जिलों में भी यह सुविधा शुरू की जाएगी।

बता दें कि लगातार बढ़ रहे कोविड-19 के मामलों के मद्देनजर इसके प्रभाव और दुष्परिणाम से लोगों की सुरक्षा के लिए सरकार ने ज्यादा से ज्यादा लोगों के टेस्ट कराने का निर्णय लिया है। लिहाजा अब सरकार की यह पहल है कि लोगों के गांव गलियों और उनके घरों पर यह लैब जाकर टेस्ट करेगी और जागरूक करेगी।

प्रायः देखने मे आ रहा है कि कोरोना टेस्ट कराने के लिए सरकारी और गैर सरकारी लैबों में भीड़ लग रही है, जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस वजह से कई लोग टेस्ट क्रासने नहीं जा पा रहें हैं। इसे देखते हुए सरकार ने घर-घर टेस्टिंग टीम भेजकर कोरोना जांच कराने का निर्णय लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.