रामनगर के बाद अब कर्नल कोठियाल पूरे प्रदेश में करेंगे युवा संवाद, अच्छे सुझावों को मेनिफेस्टो में शामिल कर युवाओं को बनाएंगे यूथ एंबेसडर

उत्तराखंड राजनीति
खबर शेयर करें

देहरादून। आम आदमी पार्टी के वरिष्ट नेता कर्नल कोठियाल के रामनगर में युवा संवाद कार्यक्रम की सफलता के बाद अब पूरे प्रदेश में उनके 15 जगह पर कार्यक्रम की रूप रेखा तैयार कर दी गई है। इसको लेकर आज प्रदेश कार्यालय में आप प्रवक्ता नवीन पिरशाली ने एक पत्रकार वार्ता के दौरान उनके युवा संवाद कार्यक्रम की जानकारी दी।

पिरसाली ने बताया कि प्रदेश के युवाओं से सीधे संवाद के लिए आप के वरिष्ठ नेता कर्नल अजय कोठियाल द्वारा युवा संवाद कार्यक्रम की शुरुआत रामनगर से शुरु की गई, जो पूरी तरह सफल रहा। इसके बाद अब पूरे प्रदेश में उनके कार्यक्रम तय हो गए हैं। युवा संवाद 23 जुलाई काशीपुर से शुरू होकर 6 अगस्त को देहरादून में समाप्त होगा।

23 जुलाई को काशीपुर, 24 जुलाई सितारगंज,25 जुलाई हल्द्वानी,26 जुलाई चंपावत, 27 जुलाई पिथौरागढ,28 जुलाई कपकोट,29 जुलाई अल्मोडा,30 जुलाई द्वाराहाट, 31 जुलाई ब्रदीनाथ,1 अगस्त केदारनाथ , 2 अगस्त श्रीनगर,3 अगस्त देवप्रयाग,4 अगस्त ऋषिकेश,5 अगस्त रुडकी, 6 अगस्त देहरादून में युवा संवाद कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

युवा संवाद कार्यक्रम के जरिए कर्नल कोठियाल सीधे युवाओं से संवाद करेंगे, जिसमें संवाद के माध्यम से कर्नल कोठियाल जहां युवाओं से संवाद स्थापित करेंगे तो युवाओं के सुझाव भी आमंत्रित करेंगे। उन्होंने कहा कि युवाओं की इस प्रदेश में बहुत महत्वपूर्ण भागेदारी है।

इसलिए उत्तराखंड के नवनिर्माण की रुपरेखा यहां के युवाओं द्वारा ही तय की जाएगी। उन्होंने आगे बताया कि प्रदेश के इतिहास में पहले बार ऐसा होने जा रहा है कि प्रदेश में आने वाली सरकार का एजेंडा,अब युवा ही तय करेंगे ।इसके अलावा युवाओं के महत्वपूर्ण सुझावों को आप पार्टी अपने मेनिफेस्टों में जगह देगी।

उन्होंने बताया कि, जिस अवधारणा के साथ प्रदेश की नींव रखी गई थी वो अवधारणा इस प्रदेश में अब तक राज कर रही दोनों ही पार्टियों की सरकारों ने पीछे कर दी हैं। इस परिकल्पना को साकार करने के लिए अब युवाओं को अपने हाथ में बागडोर लेनी होगी और राज्य के नवनिर्माण का संकल्प लेना होगा।

आज स्थिति ये है कि, प्रदेश का युवा बेरोजगारी की वजह से प्रदेश से पलायन करने को विवश हो चुका है। युवाओं की भागेदारी से ही राज्य नवनिर्माण का सपना अब साकार होगा। आप पार्टी का मानना है कि, उन सभी युवाओं की ऊर्जा को राज्य के नवनिर्माण में लगाया जाएगा जिसके लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्नल कोठियाल युवाओं से सीधा संवाद स्थापित करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि, रामनगर से शुरु हुए इस कार्यक्रम को आगे बढाते हुए आप पार्टी कर्नल कोठियाल के संवाद कार्यक्रम को गढवाल और कुमांऊ के 15 जगहों पर आयोजित किया जाएगा, जिसमें पूरे प्रदेश के युवा इन कार्यक्रमों के जरिए अपनी बात भी रखेंगे । इसके अलावा इस युवा संवाद के जरिए युवाओं को यूथ एंबेसडर के तौर पर भी जोड़ा जाएगा।

21 thoughts on “रामनगर के बाद अब कर्नल कोठियाल पूरे प्रदेश में करेंगे युवा संवाद, अच्छे सुझावों को मेनिफेस्टो में शामिल कर युवाओं को बनाएंगे यूथ एंबेसडर

  1. Hello, i read your blog from time to time and i own a similar one and i was just curious if you get a lot of spam remarks? If so how do you reduce it, any plugin or anything you can suggest? I get so much lately it’s driving me insane so any assistance is very much appreciated.

Leave a Reply

Your email address will not be published.