रक्षाबंधन के दिन भी उत्तराखंड में कोरोना ने ली 4 लोगों की जिंदगी

देश-दुनिया
खबर शेयर करें

देहरादून: रक्षाबंधन के दिन भी कोरोना कहर बरपाता रहा। राज्य में 4 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई। इनमें एक 55 वर्षीय महिला की दून मेडिकल कॉलेज तो 46 वर्षीय व्यक्ति की एम्स ऋषिकेश एक 64 वर्षीय महिला की सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी और एक 35 वर्षीय युवक की भी हल्द्वानी में मौत हो गई अब तक पुरोला के कारण उत्तराखंड में 90 लोगों की मौत दर्ज हो चुकी है.

आज कोरोना के राज्य में सबसे ज्यादा 104 मामले हरिद्वार में दर्ज किए गए देहरादून में 38 नैनीताल में 47, अल्मोड़ा में 5 उत्तरकाशी में 5 पौड़ी में छह चंपावत में दो मामले दर्ज किए गए।बता दें, प्रदेश में अब तक 7800 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। जिनमें 4538 स्वस्थ हो गए हैं। कोरोना संक्रमित 3132 मरीज अभी विभिन्न अस्पतालों व कोविड-केयर सेंटर में भर्ती हैं, जबकि 38 राज्य से बाहर चले गए हैं। कोरोना संक्रमित 92 मरीजों की अब तक मौत भी हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 55 वर्षीय एक महिला की मौत हुई है। महिला को 28 जुलाई को अस्पताल में भर्ती किया गया था। वह डायबिटीज से पीड़ित थी और उसकी नेफ्रोथेरेपी चल रही थी। उधर, डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में 64 वर्षीय एक महिला व एक 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है।

सोमवार को विभिन्न लैब से 2798 सैंपल की रिपोर्ट मिली है। जिनमें 2591 की रिपोर्ट निगेटिव व 207 की पॉजीटिव है। इनमें सर्वाधिक 101 मामले जिला हरिद्वार से हैं। जिनमें 65 कोरोना पॉजीटिव मरीजों के संपर्क में आकर संक्रमित हुए हैं। वहीं पांच मरीज फ्लू क्लीनिक में अपनी जांच कराने पहुंचे थे।

इसके अलावा दो पुलिसकर्मी भी संक्रमित मिले हैं। जबकि 29 लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री अभी पता नहीं चल पाई है। नैनीताल में 47 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें 23 संक्रमितों के संपर्क में आए लोग हैं। वहीं 10 लोग दिल्ली से लौटे हैं। 14 मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री अभी पता नहीं चली है। देहरादून में भी 38 और लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं।

पौड़ी में छह लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है।इनमें 2 चंडीगढ़ व 2 दिल्ली से लौटे हैं। जबकि दो की ट्रेवल हिस्ट्री पता नहीं चल पाई है। अल्मोड़ा व उत्तरकाशी में भी पांच-पांच नए मामले हैं। इसके अलावा चंपावत में दो और रूद्रप्रयाग, टिहरी व ऊधमसिंहनगर में भी एक-एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव है। सोमवार को 101 मरीज डिस्चार्ज भी किए गए हैं। इनमें 85 हरिद्वार व 16 देहरादून से हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.