रंग ला रही सांसद बलूनी की कोशिश, उत्तराखंड में कैंसर अस्पताल खोलने को लेकर मुंबई के टाटा कैंसर इंस्टीट्यूट की टीम ने किया उत्तराखंड का दौरा

उत्तराखंड राजकाज
खबर शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड में भी जल्द टाटा कैंसर अस्पताल बनने की उम्मीदें हैं। मुंबई के टाटा कैंसर इंस्टीट्यूट के डिप्टी डायरेक्टर पंकज चतुर्वेदी ने उत्तराखंड का दौरा किया है। इसके बाद उत्तराखंड में कैंसर अस्पताल के खुलने की उम्मीद और बढ़ गई है।

उत्तराखंड में मुंबई की तर्ज पर बनने वाले टाटा कैंसर अस्पताल की मुहिम तेजी से आगे बढ़ रही है। इस अस्पताल के लिए बीजेपी सांसद और राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी की ओर से की गई कोशिश रंग लाती दिख रही है। सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही उत्तराखंड में भी टाटा कैंसर अस्पताल होगा, जिससे कैंसर पीड़ित मरीजों को दर-दर भटकना नहीं पड़ेगा.

मुंबई के टाटा कैंसर इंस्टीट्यूट के डिप्टी डायरेक्टर पंकज चतुर्वेदी ने उत्तराखंड का दौरा किया है। इस दौरान पंकज चतुर्वेदी ने कई सीनियर अधिकारियों से बात की है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में टाटा कैंसर इंस्टीट्यूट को हम आगे तेजी से बनाने में सहयोग कर सकते हैं।

उत्तराखंड दौरे के बाद पंकज चतुर्वेदी ने दिल्ली में एटॉमिक एनर्जी मामले के मंत्री जितेंद्र सिंह और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी से भी मुलाकात की। उन्होंने उत्तराखंड दौरे की पूरी जानकारी उन्हें दी।

बता दें कि हाल ही में अनिल बलूनी ने उत्तराखंड में टाटा कैंसर अस्पताल बनाने की मांग की थी। इसके लिए बकायदा उन्होंने रतन टाटा को पत्र लिखकर उत्तराखंड में टाटा कैंसर अस्पताल खोलने का आग्रह किया था। रतन टाटा ने भी अनिल बलूनी के इस पत्र को सकारात्मक रूप में लिया और उत्तराखंड में टाटा कैंसर इंस्टीट्यूट बनाने की हामी भर दी।

केंद्र सरकार और रतन टाटा के सहयोग से अब अनिल बलूनी की ये मुहीम तेजी से आगे बढ़ रही है। पिछले दिनों अनिल बलूनी ने एटॉमिक एनर्जी के मंत्री जितेंद्र सिंह से भी मुलाकात की थी। इस मुलाकात को अभी महीना भर भी नहीं हुआ कि उसी बीच मुंबई टाटा कैंसर इंस्टीट्यूट के डिप्टी डायरेक्टर पंकज चतुर्वेदी ने उत्तराखंड का दौरा किया। इसके बाद उत्तराखंड में कैंसर अस्पताल को लेकर लोगों की उम्मीद परवान चढ़ती दिख रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.