मुख्यमंत्री बनने के बाद राजनीतिक गुरु के घर पहुंच तीरथ ने लिया आशीर्वाद

उत्तराखंड राजकाज
खबर शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद तीरथ सिंह रावत गुरुवार को अपने राजनीतिक गुरु और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूरी से मिलने पहुंचे। तीरथ सिंह रावत ने खंडूरी के देहरादून स्थित आवास पहुंचकर उनका आशीर्वाद लिया।

इधर, बदरीनाथ के भाजपा विधायक महेंद्र भट्ट मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के लिए अपनी सीट छोड़ने का तैयार हैं। उन्होंने तीरथ सिंह रावत को अपनी सीट से चुनाव लड़ने का निमंत्रण दिया है। इधर, सचिव परिवहन शैलेश बगोली को मुख्यमंत्री का सचिव बनाया गया है। गुरुवार को इस संबंध में शासन ने आदेश जारी किए।

मुख्यमंत्री पद पर तीरथ सिंह रावत की ताजपोशी के बाद हरिद्वार की जनता की निगाहें सरकार के नए मंत्री मंडल पर टिकी हैं। त्रिवेंद्र सरकार में शहर विधायक मदन कौशिक नंबर दो पर थे। सत्ता के समीकरण बदलने के बाद धर्मनगरी के लोग बेसब्री से मंत्रिमंडल के विस्तार का इंतजार कर रहे हैं। नए मुखिया के मंत्रिमंडल में मदन कौशिक का कद क्या होगा, इसको लेकर ही अटकलों का बाजार गरम है।

प्रदेश सरकार में नेतृत्व परिवर्तन के बाद से हरिद्वार में भी नए मंत्री मंडल को लेकर चर्चाएं हैं। सरकारी, निजी कार्यालयों, चाय की दुकानों, बाजारों, घरों में इसी बात की चर्चा है कि मदन कौशिक को मंत्री मंडल को कौन सा विभाग मिलेगा। मदन कौशिक हरिद्वार से चैथी बार विधायक हैं।

त्रिवेंद्र सरकार में मदन कौशिक के पास शहरी विकास मंत्रालय के साथ शासकीय प्रवक्ता जैसा अहम पद भी था। यही कारण कि नए मंत्रीमंडल को लेकर लोगों में बड़ी उत्सुकता है। भाजपा नेता दिल्ली और देहरादून के परिचित बड़े नेताओं से लगातार जानकारी ले रहे हैं। वहीं विपक्षी दलों के स्थानीय नेता भी भाजपा नेताओं को फोन कर मदन कौशिक को मिलने वाले पद की जानकारी जुटा रहे हैं।

1 thought on “मुख्यमंत्री बनने के बाद राजनीतिक गुरु के घर पहुंच तीरथ ने लिया आशीर्वाद

Leave a Reply

Your email address will not be published.