मुख्यमंत्री धामी ने किया धारचूला क्षेत्र का हवाई और स्थलीय निरीक्षण, आपदा प्रभावितों को बांटे राहत चेक

उत्तराखंड राजकाज
खबर शेयर करें

 

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को पिथौरागढ़ जिले के आपदा प्रभावित क्षेत्र धारचूला के जामुनी, तोक सिराओडार का जायजा लिया। उन्होंने आपदा प्रभावित ग्रामीणों से मुलाकात की और संबंधितों को राहत राशि के चेक भी वितरित किये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार आपदा प्रभावितो की हर सम्भव मदद करेगी। इस दौरान डीएम आशीष चौहान ने मुख्यमंत्री को आपदा राहत एवं बचाव कार्य की जानकारी दी।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पिथौरागढ़ जिले का हवाई सर्वेक्षण एवं स्थलीय निरीक्षण भी किया है। आपदा प्रभावित धारचूला एवं प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण एवं स्थलीय निरीक्षण कर उन्होंने प्रभावित लोगों से भी प्रशासन द्वारा मुहैया करवाई जा रही सहायता की जानकारी ली।

साथ ही उन्होंने स्थानीय लोगों से बात करते हुए कहा कि उत्तराखंड सरकार उनकी मदद में हर संभव कोशिश में जुटी हुई है। राहत एवं बचाव कार्यो को तेजी से किया जा रहा है। उन्होंने अफसरों को मौके पर ही निर्देश दिए कि प्रभावित इलाकों में किसी भी प्रकार की कोई कोताही न बरती जाए।

इस मौके पर डीएम पिथौरागढ़ ने अब तक किये गए बचाव एवं राहत कार्य की जानकारी दी। कहा कि प्रभावितो को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया गया है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने आपदा पीड़ितों को राहत चेक भी वितरित किये। इस मौके पर राज्यसभा सांसद अजय टम्टा समेत अन्य कई नेता और अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.