मुख्यमंत्री धामी की विधानसभा में 4 लाख की घूस मांगने का आरोपी रेंजर सस्पेंड, सोशल मीडिया में वायरल हुआ था ऑडियो

उत्तराखंड कर्मचारी हलचल क्राइम
खबर शेयर करें

 

देहरादून। वन विभाग में पेड़ों के अवैध कटान को लेकर अधिकार कर्मचारियों पर आरोप लगते रहे हैं। ऐसे ही एक अधिकारी की सोशल मीडिया पर रिश्वत सम्बन्धी आडियो वायरल होने पर उसे सस्पेंड किया गया है।

मामला कुमाऊँ मंडल के तराई पश्चिम वन प्रभाग हल्द्वानी की किलपुरा रेंज का है। किलपुरा के रेंजर आशीष मोहन तिवारी को चार लाख रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में पीसीसीएफ राजीव भर्तरी ने निलंबन कर दिया। वहीं प्रभागीय वनाधिकारी संदीप कुमार को रेंजर के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

बताते चलें कि आरोपी रेंजर तिवारी पर आरोप है कि उन्होंने एक व्यक्ति को अवैध कटान के मामले में बचाने और अवैध कटान की लकड़ी को ठिकाने लगाने के संबंध में एक आडियो वायरल हुआ था। किलपुरा रेंज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के विधानसभा क्षेत्र खटीमा में पड़ती है। रेंजर का आडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद डीएफओ ने उन्हें अटैच कर दिया था।

इसके बाद डीएफओ और सीसीएफ कुमांऊँ डा. तेजस्विनी पाटिल की ओर से रेंजर के निलंबन की संस्तुति की गई। पीसीसीएफ राजीव भर्तरी ने कहा कि अवैध कटान या तस्करी में लिप्त किसी भी अधिकारी-कर्मचारी को किसी भी सूरत में बख्शानहीं जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.