महाकुंभ का अंतिम शाही स्नान खत्म होते ही हरिद्वार में भी 3 मई तक लॉकडाउन घोषित, आज से सख्ती बरतेगी पुलिस

कोरोना वायरस हरिद्वार महाकुम्भ 2021
खबर शेयर करें
हरिद्वार। महाकुंभ का अंतिम स्नान संपन्न होने के साथ ही प्रशासन ने जिले के सभी शहरी क्षेत्रों और कुछ ग्रामीण क्षेत्रों में किया है
मंगलवार रात्रि से कोविड कर्फ्यू घोषित कर दिया गया है। मंगलवार
को पहला दिन होने पर आवाजाही में छूट दी गई है, लेकिन बुधवार से पुलिस ने सख्ती बरतने के संकेत दिए हैं। अनावश्यक घूमने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किये जायेंगे।
कोविड कर्फ्यू के दौरान इमरजेंसी सेवाओं, मेडिकल, पेट्रोल पंप, गैस आपूर्ति को पूरी तरह से छूट रहेगी। वहीं सब्जी, दूध, राशन और शराब की दुकानें शाम चार बजे तक खुलेंगी। शादी-विवाह और बाहर से आने वालों को आवाजाही के लिए सीमित संख्या में छूट रहेगी।

 

जिले में रोजाना एक हजार से अधिक कोरोनाटे रोगी मिल रहे हैं। वहीं मौत का दैनिक आंकड़ा 11 तक पहुंच गया है। ऐसे में को विभाजित के कम्यूनिटी स्प्रेड पर ब्रेक लगाने के लिए जिला प्रशासन ने हरिद्वार के सभी नगर निकायों और कुछ ग्रामीण क्षेत्रों में छह दिन का कोविड कर्फ्यू लगा दिया है।

कोविड कर्फ्यू के दौरान केवल अति आवश्यक सेवाओं से जुड़े सरकारी कार्यालय ही खुले रहेंगे।

अन्य सभी सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे। डीएम सी. रविशंकर ने बताया कि कोविड के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। हालांकि संक्रमण के पॉज मॉडल रेट के कम स्तर और टाइपों के बढ़ते रिकवरी रेट से अभी कुछ राहत है।

लेकिन संक्रमण के संभावित खतरेे के मद्देनजर सभी नगर निकायों और बाजार क्षेत्र से सटेन्जित ग्रामीण क्षेत्रों में 28 अप्रैल से तीन मई तक पूर्ण कोविड कर्फ्यू लगाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.