भारत कंस्ट्रक्शन कंपनी के मैनेजर और इंजीनियर पर मुकदमा दर्ज

उत्तराखंड
खबर शेयर करें

नई टिहरी। पुलिस ने चंबा (टिहरी) क्षेत्र में ऑल वेदर के निर्माण में जुटी भारत कंस्ट्रक्शन कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। कंपनी पर गांव को जाने वाले रास्ते को ध्वस्त कर लापरवाही करने का आरोप है। इस रास्ते से जा रहे एक युवक की कंपनी की लापरवाही से दिसम्बर माह में गिर कर मौत होने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया।

एसएसपी तृप्ति भट्ट ने मामले को गंभीर बताते हुए कंपनी के प्रबंधक और इंजीनियर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए थे। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी।

चंबा थानाध्यक्ष पंकज देवरानी ने बताया कि पिछले साल आठ दिसंबर 2020 को उत्तरकाशी जोशियाड़ा निवासी संदीप पंवार अपने दोस्त की शादी में आया था। रात में अपने परिचित के घर चम्बा से जाते हुए मंज्यूड़ गांव के पास ऑलवेदर रोड के निर्माण के दौरान क्षतिग्रस्त पैदल रास्ते से गिरकर संदीप की मौत हो गई थी।

सुबह ग्रामीणों ने सड़क किनारे शव देखकर पुलिस को सूचना दी थी। गुरुवार को देर शाम थाना चम्बा में मृतक के भाई कुलदीप पंवार पुत्र स्व. मेघ सिंह निवासी जोशियाड़ा उत्तरकाशी ने अपने भाई संदीप पवार की मौत के मामले में निर्माण कंपनी भारत कंस्ट्रक्शन के प्रबंधक, इंजीनियर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। कुलदीप ने कहा कि निर्माण कंपनी की लापरवाही के कारण जानलेवा संपर्क मार्ग बना हुआ था।

इस कारण ऊंची दीवार से गिरकर उसके भाई की मौत हुई। इस संबंध में कंपनी के विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या 04/21 धारा 304ए ्रस्रू पंजीकृत कराई गई। चम्बा थानाध्यक्ष पंकज देवरानी ने बताया कि निर्माण कम्पनी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस के मुताबिक घटना के बाद से ही मामले की जांच चल रही थी। जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है। गौरतलब है कि इस मामले को लेकर ग्रामीणों ने भी कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन किया था।

कंपनी के खिलाफ ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

इस घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने कंपनी के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया था। ग्रामीणों ने कंपनी पर युवक की हत्या का आरोप लगाते हुए हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। ग्रामीणों ने चंबा क्षेत्र में काम कर रही इस कंपनी पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। अभी भी ग्रामीणों में कंपनी के खिलाफ आक्रोश है।

परिवार पर टूटा दुख का पहाड़

जोशियाड़ा निवासी इस युवक की मौत से परिजनों पर दुख का पहाड़ टूट गया। युवक के पिता की पहले ही मौत हो गई थी। युवक अपने भाई के साथ बमुश्किल प्राइवेट काम कर घर चला रहे थे। लेकिन बेटे की मौत होने के बाद परिवार टूट गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.