भंडारीबाग रेलवे ओवर ब्रिज को साढ़े 44 करोड़ स्वीकृत, सहारनपुर रोड से होगी जाम की छुट्टी

उत्तराखंड
खबर शेयर करें

देहरादून। देहरादून वासियों के लिए बड़ी खबर है। केेंद्र सरकार द्वारा विशेषयोजनागत सहायता योजना के तहत मंजूर देहरादून के भंडारी बाग में रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) के निर्माण के लिए 44.58 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पहली किश्त के रूप में 4.50 करोड़ की राशि जारी करने की स्वीकृत दी है। निर्माण की डीपीआर तैयार कर ली गई है। यह आरओबी अगले दो साल में बनकर तैयार होगा। इस आरओबी की लम्बे समय से मांग की जा रही थी। जो अब जाकर पूरी हुई है। इससे शहरवासियों को बड़ी राहत मिलेगी।

देहरादून के भंडारी बाग में रेलवे ओवर ब्रिज निर्माण के लिए भारत सरकार ने विशेष अयोजनागत सहायता योजना के अंतर्गत 43.16 करोड़ राशि की सहायता दी है। मुख्यमंत्री रावत ने इस आरओबी के निर्माण के लिए 44.58 करोड़ की स्वीकृति के साथ ही लागत राशि का 10 फीसदी 4.50 करोड़ जारी करने की मंजूरी दे दी है। रेलवे विभाग से धनराशि आते ही यह राशि लागत में समायोजित हो जाएगी।

इस आरओबी के निर्माण की जिम्मेदारी ईपीआईएल कम्पनी को दी गई है। इसका कार्य दो साल में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इस आरओबी के बनने से जीएमएस रोड और सहारनपुर रोड जाने वाले लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी। साथ ही आढ़त बाजार में भी लोगों को जाम से परेशानी नहीं होगी। इस आरओबी से कारगी से सीधे धर्मपुर और प्रिन्सचौक आवाजाही हो सकेगी।

इस सम्बंध में निर्माण इकाई निर्माण खण्ड लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता इंजीनयर राजेश कुमार ने बताया कि आरओबी के निर्माण की सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई है। कंस्ट्रक्शन कंपनी से अनुबंध की प्रकिया चल रही है। शासन से धन मिलते ही जल्द ही आरओबी का निर्माण कार्य शुरु कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.