बड़ी राहत: टिहरी के मलेथा में ऑक्सीजन प्लांट शुरू, ऑक्सीजन की किल्लत दूर करने की दिशा में आगे बढ़ रहा उत्तराखंड

उत्तराखंड कोरोना वायरस राजकाज
खबर शेयर करें

नई टिहरी। देशभर ने आक्सीजन के लिए हा-हाकार मचा हुआ है। इस बीच उत्तराखंड ऑक्सीजन की कमी को धीरे-धीरे दूर करने की दिशा मेंं आगे बढ़ रहा है। एक के बाद एक आक्ससीज प्लांट शुरू होने से राज्य में ऑक्सीजन गैस की किल्लत समाप्त हो रही है। इस दिशा में टिहरी ने एक और ऑक्सीजन प्लांट को शुरु करके एक कदम और आगे बढ़ाया है।

टिहरी जिले के विकास खण्ड कीर्तिनगर के मलेथा में बंद पड़े ऑक्सीजन प्लांट से ऑक्सीजन रिफिलिंग का कार्य शुरू हो गया है। सरकार ने प्लांट शुरू करने के लिए भेजा एयर लिक्विड ऑक्सीजन टैंकर भेज दिया है। इससे टिहरी ही नहीं, बल्कि गढ़वाल मंडल के दूसरे ज़िलों में भी ऑक्सीजन सुलभ हो सकेगी। साथ ही कोविड मरीजों को आक्ससीजन पहुंचाने में बड़ी मदद मिलेगी।

स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में बुधवार को टिहरी जिले को यह एक और सौगत मिल गई है। लंबे समय से बंद पड़ा कीर्तिनगर ब्लाॅक के मलेथा के ऑक्सीजन प्लांट के शुभारंभ हो गया है। प्लांट को एक्टिव करने के लिए एयर लिक्विड ऑक्सीजन टैंकर से प्लांट तक पहुंच गया है। यहां से वीरवार से ऑक्सीजन सिलेंडर भरने की कार्रवाई शुरू हो जाएगी।

इससे पूर्व टिहरी जिले के नरेंद्रनगर में कोविड सेंटर में ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ हो गया है। अभी दूसरे जिलों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की सरकार तैयारी कर रही है। हर रोज खबरें आ रही है फलां अस्पताल ने ऑक्सीजन खत्म हो रही है, आक्सीजन नहीं है। लेकिन सरकार की ओर से इस दिशा में उठाए जा रहे त्वरित कदम से जल्द ही ये किल्लत दूर होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.