बड़ी खबर: सीबीआई ने देहरादून के चौहान को 1 करोड़ के रिश्वत मामले में किया गिरफ्तार, दो सहयोगी भी दबोचे

उत्तराखंड देश-दुनिया
खबर शेयर करें

दिल्ली/देहरादून। दिल्ली सीबीआई ने उत्तराखंड के चकराता के मूल निवासी में वरिष्ठ रेलवे अधिकारी महेंद्र सिंह चौहान को एक करोड़ की रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार किया है।

इस गिरफ्तारी के बाद बसंत बिहार के आशीर्वाद एनक्लेव से लेकर चौहान के चकराता स्थित घर तक सीबीआई की टीमों ने रेड कर घर सर्च अभियान चलाया है।

रेलवे में ये अभी तक कि सबसे बड़ी रिश्वत बताई जा रही है। आरोपी ने नॉर्दन ईस्टर्न फ्रंटियर रेलवेज में एक प्राइवेट कंपनी को करोड़ों रुपये दिलाने के एवज में अपने दो सहयोगियों की मदद से रिश्वत ली है।

सीबीआई ने अफसर के दोनों कथित सहयोगी भी गिरफ्तार कर लिए हैं। रेलवे अधिकारी उत्खड से होने के दिल्ली सीबीआई ने देहरादून सीबीआई के स आरोपी के आशीर्वाद एनक्लेव घर और चकराता स्थित घर की तलाशी ली गई है।

उत्तराखंड के देहरादून जिले के चकराता का अफसर रहने वाला 1985 बैच का रेलवे अधिकारी दिल्ली में तैनात है। आरोप है कि इस अधिकारी ने एक प्राइवेट कंपनी के साथ सांठगांठ कर करोड़ों का काम दिलाने की योजना बनाई।

इसके एवज में आरोपी ने कंपनी संचालकों से अपने दो सहयोगियों की मदद से 1 करोड़ की रिश्वत ली। सीबीआई ने रिश्वत के साथ आरोपी अधिकारी और दोनों सहयोगियों को भी पकड़ लिया है। आरोपियों से पूछताछ जारी है।

इसके बाद सीबीआई ने अलग अलग टीमें बनाते हुए आरोपी अधिकारी और सहयोगियों के 20 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की। इधर, देहरादून में भी दिल्ली सीबीआई की टीम ने आरोपी अधिकारी के घर और करीबियों के यहां छापेमारी की गई है।सीबीआई एसपी चक्रपाणि ने इसकी पुष्टि की है।

25 thoughts on “बड़ी खबर: सीबीआई ने देहरादून के चौहान को 1 करोड़ के रिश्वत मामले में किया गिरफ्तार, दो सहयोगी भी दबोचे

  1. I was very pleased to search out this net-site.I needed to thanks for your time for this excellent read!! I positively having fun with each little bit of it and I have you bookmarked to check out new stuff you blog post.

  2. My programmer is trying to convince me to move to .net from PHP. I have always disliked the idea because of the costs. But he’s tryiong none the less. I’ve been using Movable-type on a variety of websites for about a year and am nervous about switching to another platform. I have heard excellent things about blogengine.net. Is there a way I can transfer all my wordpress content into it? Any help would be greatly appreciated!

Leave a Reply

Your email address will not be published.