बड़ी खबर: उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं की परीक्षा निरस्त,12वीं की स्थगित, शिक्षा मंत्री ने फेसबुक पर दी फैसले की जानकारी

उत्तराखंड शिक्षा-खेल
खबर शेयर करें

देहरादून। कोरोना महामारी के बढ़ते खतरे को देखते हुए उत्तराखंड बोर्ड की 10 वीं कक्षा की बोर्ड की परीक्षा सीबीएसई की तरह निरस्त कर दी गई है, जबकि 12 की परीक्षा स्थगित कर दी गई है। प्रदेश के स्कूली शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने अपने फेसबुक अकाउंट के जरिए इस फैसले की जानकारी दी है।

कोरोना महामारी को देखते हुए सीबीएसई बोर्ड की तरह उत्तराखण्ड बोर्ड ने भी फैसला लिया है। उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10 वीं और 12 वीं बोर्ड की परीक्षाओं टालने के प्रस्ताव पर उत्ताराखं सरकार ने मुहर लगा दी है।

सीबीएसई ने अभी तक कुछ ही पहले केवल 10 वीं की परीक्षा रद्द कर दी है। अब दसवीं में छात्र प्रमोट किया जाएगा। जबकि 12 वीं की परीक्षा वर्तमान में कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते हुए टालने का फैसला लिया गया है। इसी तरह का फैसला उत्तराखंड में भी लिया गया है।

उधर, उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय (यूटीयू) ने संभावित बीमेस्टर की सभी परीक्षाओं में 2 मई तक विज्ञापन करने का निर्णय लिया है।

उत्तराखंड के तकनीकी विश्वविद्यालय में 22 अप्रैल से संभावित बेमेस्टर की परीक्षाएं तय की गई थीं। कोरोना से उभरते हालात को देखते हुए विश्वविद्यालय ने सभी एपिलेटेड कॉलेजों की परीक्षाओं 2 मई तक विज्ञापन करने का फैसला लिया। इसके विधिवत आदेश जारी हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.