बादल फटने से हुए नुकसान का जायजा लेने बौंठ गांव पहुंचे कैबिनेट मंत्री, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

उत्तराखंड मौसम/आपदा
खबर शेयर करें

– बीते दिनों बादल फटने से हुई थी बौठ में तबाही, नुकसान का जायजा लेने पहुंचे कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल

ऋषिकेश। टिहरी जिले के देवप्रयाग तहसील के भरपूर पट्टी के अंतरगत ग्राम बौंठ में बीते दिनों बादल फटने से हुई तबाही का कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने जायजा लिया। यहां आपदा में पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हुए भवनों, मार्गों आदि का निरीक्षण कर उन्होंने उप जिलाधिकारी को शीघ्र प्रस्ताव तैयार कर कार्य शुरू करने के निर्देश दिए। साथ ही खेतों के नुकसान को मुआवजा देने को कहा।

गौरतलब है कि बीते दिनों देवप्रयाग तहसील की भरपूर पट्टी ग्राम बौंठ में भारी बारिश के दौरान बादल फट गया था। जिसकी चपेट में आकर यहां कुछ भवन, विद्यालय एवं कई खेत पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए थे।

उन्होंने उप जिलाधिकारी कीर्तिनगर आकांक्षा वर्मा को यहां क्षतिग्रस्त विद्यालय एवं भवनों का प्रस्ताव तैयार कर शीघ्र निर्माण करने के निर्देश दिए। साथ ही ग्रामीणों के आर्थिक नुकसान का मुआवजा देने के लिए भी कहा।

इस दौरान मंत्री ने पेयजल निगम के आला अधिकारियों को यहां क्षतिग्रस्त पानी की लाइन, लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को क्षतिग्रस्त मार्गों एवं कृषि विभाग के अधिकारियों को क्षतिग्रस्त खेतों को दुरुस्त करने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि बीते दिनों ग्राम बबौंठ में दो जगहों पर बादल फट गया था।

इस दौरान मौके पर अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग नरेंद्रनगर मौ. आरिफ खान, जिला पंचायत सदस्य नरेंद्र सिंह, ग्राम प्रधान मनवीर सिंह, भाजपा मंडल अध्यक्ष हर्ष पाल, महिंद्र गुसाईं पुष्कर सिंह, प्रेम सिंह, कृष्णा सिंह, बीडीओ, पीएमजीएसवाई पेयजल, कृषि एवं उद्यान विभाग के अधिकारी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.