पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत के इन 5 सलाहकारों की भी कर दी छुट्टी

उत्तराखंड राजकाज
खबर शेयर करें

देहरादून। तीरथ रावत सरकार ने त्रिवेंद्र सरकार के जन विरोधी फैसलों के साथ उनके सलाहकारों को हटाना भी शुरू कर दिया है। आज हुए आदेश में 5 सलाहकारों की छुट्टी कर फि गई है।

इनमें औद्योगिक सलाहकार के.एस. पंवार और मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट के साथ ही लघु उद्योग सलाहकार विमल कुमार, सलाहकार नवीन बलूनी और नरेंद्र सिंह  शामिल हैं। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के आदेश पर मंत्री परिषद विभाग ने जारी किया आदेश,

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत पिछली त्रिवेंद्र सिंह रावत के मंत्रिमंडल में तो छेड़छाड़ करने से चूक गए, लेकिन वे अन्य मामलों में वाकई पूर्व सरकार के दागों को धोते-हटाते नजर आ रहे हैं।

शुक्रवार को उन्होंने मुख्यमंत्री के पांच सलाहकारों को हटा दिया है। त्रिवेंद्र सरकार गठित होने के बाद तत्काल 28 अप्रैल 2017 को नियुक्त मुख्यमंत्री के तीन सलाहकारों डॉ. कुंवर सिंह पवार, नरेंद्र सिंह व डॉ. नवीन बलूनी के साथ ही 16 मई 2017 को नियुक्त मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट को हटा दिया गया है।

इसके अलावा इसी वर्ष 26 फरवरी को नियुक्त मुख्यमंत्री के लघु उद्योग सलाहकार विमल कुमार को भी पदच्युत कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है एक सलाहकार पर नेपाल के चैनल को करोड़ों के विज्ञापन देने और करोड़ों की मनी-लांडरिंग के आरोप भी लगे हैं। आगे त्रिवेंद्र सरकार के कुछ और सिपहसालारों  को भी तीरथ सरकार ने संकेत दिए गए।

चर्चा है कि पूर्व सीएम के एक सलाहकार पर मुख्यमंत्री की जगह अपनी ब्रांडिंग करने और इधर दूसरे दल से चुनाव लड़ने की भी संभावना जताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.