देहरादून में खुला एलन करियर इंस्टीट्यूट का नया सेंटर, अब नहीं जाना पड़ेगा कोचिंग के लिए कोटा

उत्तराखंड देश-दुनिया
खबर शेयर करें

देहरादून। मेडिकल इंजीनियरिंग और ओलंपियाड में एडमिशन की कोचिंग के लिए फेमस कोटा के एलन (ALLEN) करियर इंस्टीट्यूट ने देहरादून में भी सेंटर खोल दिया है। कोचिंग के 32 वर्षों का एक्सपीरियंस रखने वाले कोटा के एलन करियर इंस्टिट्यूट के अनुभव और बेस्ट फैकल्टी का लाभ अब उत्तराखंड के स्टूडेंट्स को देहरादून में ही मिल सकेगा।

“केयर फर्स्ट” का ध्यान रखते हुए कोविड-19 से जुड़ी सावधानियां और इंतजामों के साथ 15 फरवरी से एलन करियर इंस्टिट्यूट के देहरादून सेंटर पर जेईई(JEE), नीट(NEET), ओलंपियाड और बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी के लिए बैच शुरू किए जाएंगे।

एलन के वाइस प्रेसिडेंट जीवन ज्योति, चंडीगढ़ सेंटर हेड सदानंद वाणी, सब्जेक्ट प्रिंसिपल बायोलॉजी गौरव माहेश्वरी और देहरादून सेंटर हेड गिरीश गौड़ ने फ्राइडे को दून के होटल पेसिफिक में भारतीय परंपरा अनुसार पूजन और रिबन काटकर एलन करियर इंस्टिट्यूट का शुभारंभ किया।

15 फरवरी से कोचिंग क्लासेस शुरू

एलन के वाइस प्रेसिडेंट जीवन ज्योति और चंडीगढ़ सेंटर हेड सदानंद वाणी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उत्तराखंड के स्टूडेंट्स जेईई, नीट, ओलम्पियाड, केवीपीवाय और एनटीएसई सहित अन्य परीक्षाओं में

लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। कई परीक्षाओं में यहां के स्टूडेंट्स ने टाॅप किया है। ऐसे में यहां के स्टूडेंट्स को बेहतर गाइडेंस की जरूरत है। इन सभी बातों को देखते हुए एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट द्वारा देहरादून में भी शुरुआत करने का निर्णय लिया है।

एलन द्वारा आईआईटी-जेईई और मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम नीट के साथ यहां ओलम्पियाड और बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी भी करवाई जाएगी।
देहरादून में सचिवालय के सामने 59, राजपुर रोड में स्टडी सेंटर होगा, जहां कक्षाएं संचालित की जाएंगी।

बल्लीवाला फ्लाईओवर के नजदीक जीएमएस रोड पर संगम विहार के क्यूबिक प्लाजा में 8/1-1 में एडमिशन आफिस होगा। एलन देहरादून में 15 फरवरी से कक्षाएं प्रारंभ होंगी।

एलन के वाइस प्रेसिडेंट जीवन ज्योति ने बताया कि देहरादून में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट की शुरुआत “केयर फर्स्ट” की तर्ज पर होगी।

लाॅकडाउन के दौरान कोटा से जिस जिम्मेदारी के साथ एलन स्टूडेंट्स वेलफेयर सोसायटी द्वारा 50 हजार स्टूडेंट्स को स्वस्थ, सकुशल व सुरक्षित घर पहुंचाया गया और वर्तमान में जिस तरह से कोविड गाइड लाइन की पालना कर क्लासेज संचालित की जा रही है।

देहरादून सेंटर हेड गिरीश गौड़ ने बताया कि एलन स्टूडेंट्स वेलफेयर सोसायटी की टीम द्वारा देहरादून में भी कोविड गाइड लाइन की पालना सुनिश्चित की जाएगी स्टूडेंट्स की केयर को प्राथमिकता दी जाएगी।

एलन स्टूडेंट्स वेलफेयर सोसायटी के निर्देशन में ही स्टूडेंट्स के लिए हाॅस्टल और ट्रांसपोर्ट की सुविधाओं की माॅनिटरिंग की जाएगी, इनकी उपलब्धता कोविड गाइड लाइन के अनुसार सुनिश्चित की जाएगी।

सब्जेक्ट प्रिंसिपल बाॅयोलोजी गौरव माहेश्वरी ने कहा कि उत्तराखंड में साइंस पढ़ने वाले स्टूडेंट्स की संख्या अधिक है और डाॅक्टर व इंजीनियर के रूप में कॅरियर बनाने की इच्छा रखने वाले स्टूडेंट्स साल-दर-साल बढ़ रहे हैं, ऐसे में इन स्टूडेंट्स को गुणवत्तापूर्ण शिक्षण भी चाहिए। एलन कॅरियर

होनहार स्टूडेंट्स को नहीं जाना पड़ेगा उत्तराखंड से बाहर

एलन कॅरियर इंस्टीट्यटू बीते 10 साल में मेडिकल व इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं में 10 आल इंडिया टाॅपर्स दे चुका है।

उत्तराखंड की प्रतिभाओं को उनकी योग्यता के अनुसार तराशते हुए उनके सपनों को सच किया जाएगा। यहां में मेडिकल व इंजीनियरिंग के साथ-साथ ओलम्पियाड, एनटीएसई, केवीपीवाय सहित बोर्ड व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाएगा।

यहां एलन कोटा द्वारा तैयार की गई अनुभवी फैकल्टीज सेवाएं देंगी। आगे से उत्तराखंड के स्टूडेंट्स को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करने के लिए प्रदेश से बाहर नहीं जाना पड़ेगा नहीं अपने सपनों से समझौता करना पड़ेगा।

15 फरवरी से बैच प्रारंभ

एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट देहरादून में 15 फरवरी से बैच प्रारंभ हो जाएंगे। एलन देहरादून में 15 फरवरी से पूर्व एडमिशन लेने वाले विद्यार्थियों को स्पेशल फीस बेनेफिट दिया जाएगा।

इसके अलावा एलन स्काॅलरशिप एडमिशन टेस्ट जोकि 31 जनवरी, 7 व 21 फरवरी को आयोजित किया जाएगा। जिसमें परफाॅर्मेन्स के आधार पर स्टूडेंट्स को 90 प्रतिशत तक स्काॅलरशिप भी दी जाएगी। ऐसे में स्टूडेंट्स को दोहरा लाभ प्राप्त होेगा।

32 साल में कायम की मिसाल

18 अप्रेल 1988 को कोटा में स्थापित एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट से अब तक 13 लाख 50 हजार से अधिक क्लासरूम कोचिंग स्टूडेंट्स जुड़ चुके हैं। लगातार बढ़ रहे स्टूडेटस की संख्या अभिभावकों के विश्वास का परिणाम है।

एलन देश के 27शहरों में स्टडी सेटं र्स संचालित कर रहा है। वर्ष 2020 में मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के क्लासरूम स्टूडेटं शोएब आफताब ने इतिहास रचा। नीट में पहली बार पूरे में से पूरे 720 अंक प्राप्त कर आल इंडिया रैंक-1 प्राप्त की। बेहतर परिणामों की श्रृंखला लम्बी है।

जेईइ-एडवांस्ड में एलन के टाॅप-10 में रैंक-3 व रैंक-4 पर स्टूडेटं रहे। इसके अलावा जेईई-मेन में टाॅप 100 में 28 स्टूडेंट्स एलन के रहे। इससे पूर्व 2014 में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के स्टूडेंट्स द्वारा मेडिकल व इंजीनियरिंग दोनों प्रवेश परीक्षाओं में आल इंडिया प्रथम रैंक दी।

इससे आगे बढ़ते हुए 2016 में दोनों बड़ी प्रवेश परीक्षाओं में अखिल भारतीय स्तर पर एलन के स्टूडेंट्स प्रथम-द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे। देश की सबसे प्रतिष्ठित मेडिकल प्रवेश परीक्षा एम्स वर्ष 2017 के परिणामों में सभी टाॅप 10 विद्यार्थी एलन से रहे।

इस परिणाम को लिम्का बुक ऑफ रिकाॅर्ड में भी शामिल किया गया। 2019 में एक बार फिर एलन के स्टूडेंट्स ने जेईई व मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं में अखिल भारतीय स्तर पर प्रथम

स्थान प्राप्त किया। जेईई-एडवांस्ड में टाॅप 20 में 8 स्टूडेंट्स एलन से रहे। जेईई-मेन में टाॅप 10 में 3
स्टूडेंट्स एलन से रहे। इसी तरह एम्स में टाॅप 10 में से 9 स्टूडेंट्स एलन से रहे। मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-2019 में आल इंडिया रैंक-1 के साथ टाॅप 10 में 8 स्टूडेंट्स एलन से रहे।

8 thoughts on “देहरादून में खुला एलन करियर इंस्टीट्यूट का नया सेंटर, अब नहीं जाना पड़ेगा कोचिंग के लिए कोटा

  1. What i don’t understood is if truth be told how you are no longer really a lot more well-preferred than you may be now. You are very intelligent. You realize thus significantly with regards to this subject, produced me in my view believe it from numerous various angles. Its like men and women aren’t fascinated except it is something to accomplish with Woman gaga! Your own stuffs nice. At all times handle it up!

  2. Good V I should certainly pronounce, impressed with your website. I had no trouble navigating through all the tabs and related info ended up being truly easy to do to access. I recently found what I hoped for before you know it in the least. Reasonably unusual. Is likely to appreciate it for those who add forums or anything, web site theme . a tones way for your customer to communicate. Excellent task..

Leave a Reply

Your email address will not be published.