बड़ी खबर: तकनीकी विवि की सभी परीक्षाएं स्थगित, उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाएं टालने को प्रस्ताव तैयार

उत्तराखंड कोरोना वायरस शिक्षा-खेल
खबर शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय (यूटीयू) ने संभावित सेमिस्टर की सभी परीक्षाओं में 2 मई तक विज्ञापन करने का निर्णय लिया है।

इसके अलावा उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षाओं टालने के प्रस्ताव भी तैयार हो गए हैं। आज शाम तक शासन इस पर मुहर लगा देगा।

 

देश के साथ उत्तराखंड जैसे छोटे राज्य में कोरोना का कहर बढ़ता रहा है। कोरोना से लोग लगातार सतर्क हो रहे हैं। कोरोना से मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। ऐसे में प्रस्तावित है

विश्वविद्यालय और बोर्ड परीक्षाओं पर संकट के मोड़ मंदरा रहे हैं। सीबीएसई ने अभी तक कुछ दी पहले केवल 10 वीं की परीक्षा रद्द कर दी है। अब दसवीं में छात्र प्रमोट किया जाएगा। जबकि 12 वीं की परीक्षा वर्तमान में कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते हुए टालने का निर्णय लिया गया है।

इधर, उत्तराखंड के तकनीकी विश्वविद्यालय ने 22 अप्रैल से संभावित बेमेस्टर की परीक्षाएं तय की गई थीं। कोरोना से उभरते हालात को देखते हुए विश्वविद्यालय ने सभी एपिलेटेड कॉलेजों की परीक्षाओं 2 मई तक विज्ञापन करने का फैसला लिया। इसके विधिवत आदेश जारी हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.