टिहरी: शराब कारोबारी से कथित वसूली मामले में थानेदार सस्पेंड, सोशल मीडिया में ऑडियो वॉयरल

उत्तराखंड क्राइम
खबर शेयर करें

देहरादून। टिहरी जनपद के हिंडोलाखाल के थानेदार और कथित शराब सेल्समैन की ऑडियो रेकॉर्डिंग सोशल मीडिया में खूब वॉयरल हो रही है। मामला एसएसपी तक पहुंचने पर आरोपी थानेदार जितेंद्र कुमार को सस्पेंड कर दिया है और मामले की विस्तृत जांच के आदेश दिए गए हैं। ऑडियो रेकॉर्डिंग में थानेदार सेल्समैन से न केवल शराब और पैसे मांग रहा है, बल्कि रौब गालिब करते हुए कह रहा है कि तहसीलदार क्या हमसे बड़ा है।

बताते चलें कि कुछ दिन से सोशल मीडिया में एक ऑडियो रेकॉर्डिंग वॉयरल हो रही है। इसको लेकर तरह तरह की चर्चाएं हैं। मामला एसएसपी तृप्ति भट्ट के संज्ञान में आते ही थानेदार को तत्काल सस्पेंड कर दिया। एसएसआई बलदेव सिंह कंडियाल को हिंडोलाखाल का नया एसओ तैनात किया है। मामले में विस्तृत जांच के भी आदेश दिए गए हैं।

दरअसल, हिडोंलाखाल थाने में एक वर्ष पूर्व जितेंद्र कुमार बतौर थाना प्रभारी नियुक्त हुए थे। पुलिस के अवैध शराब के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में वह लगातार सक्रिय बने थे। इसके तहत उन्होंने अवैध शराब के धन्धे से जुड़े कई लोगों को गिरफतार भी किया। इस दौरान अवैध शराब को ढोने वाले कई वाहनों को सीज भी किया था, लेकिन इसकी आड़ में थानेदार कुछ अलग ही कारनामे में जुट गए।

तहसीलदार हमसे बड़ा है क्या

अलग-अलग ऑडियो रेकॉर्डिंग को किसी ने यूट्यूब पर एडिट कर वॉयरल किया है। एक ऑडियो में जब कथित सेल्समैन बोल रहा कि आज तहसीलदार साहब और उनके स्टाफ की सेवा करनी है तो थानेदार कह रहे कि तहसीलदार हमसे बड़ा है क्या।

सीओ के नाम पर मांग रहे रकम

वायरल हुए एक आडियो रेकॉर्डिंग में थानेदार न केवल अपने, बल्कि सीओ के नाम पर भी महीने की रकम मांग रहे हैं। कथित सेल्समैन 14 और 15 हजार रुपये की अलग अलग रकम भेजने की बात ऑडियो में कह रहा है। इसके अलावा कुछ और बातें भी सेल्समैन कह रहा है।

वैली समाचार इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता। लेकिन जब मामले में थानेदार सस्पेंड हो गए तो प्रकरण की जांच जरूर होनी चाहिए। चाहिए इसमें जितने भी लोग शामिल हैं, सभी के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

पुलिस की छवि हुई धूमिल

टिहरी में न केवल अपने काम बल्कि नाम से ईमानदार छवि की एसएसपी हैं। उनके काम करने के तौर तरीकों के बारे में पुलिस मुख्यालय से लेकर शासन तक वाकिफ है। ऐसे में यदि ऑडियो रेकॉर्डिंग सही है तो पुलिस की छवि को धूमिल किया है।

एसएसपी का ये है कहना

एसएसपी तृप्ति भट्ट ने कहा कि मामले में एसओ जितेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया गया है। मामले में जांच भी बिठाई गई है। प्रारंभिक तौर पर आडियो को एक साल पुराना बताया जा रहा है। जांच में सब सामने आ जायेगा। जो भी मामले में संलिप्त पाया जाएगा, सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उत्तराखंड पुलिस के पेज पर ये मैसेज जारी

टिहरी गढ़वाल के थाना हिंडोलाखाल प्रभारी के भ्रष्टाचार में लिप्त होने संबंधी सोशल मीडिया में प्रसारित हो रहे वीडियो का संज्ञान लेते हुए थाना प्रभारी SI जितेंद्र कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और प्रकरण की जांच की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.