टिहरी क्रांति के महानायक श्रीदेव सुमन की तरह पुरानी पेंशन बहाली को आखिरी दम तक संघर्षरत रहेंगे: पैन्यूली

उत्तराखंड कर्मचारी हलचल
खबर शेयर करें

देहरादून। पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन एनएमओपीएस उत्तराखंड से जुड़े कार्मिकों नेे आज अमर शहीद श्रीदेव सुमन को टिहरी नगर बंगाली कोठी स्थित समुदायिक भवन में श्रद्धांजलि दी।

इस दौरान पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन के प्रांतीय अध्यक्ष जीतमणि पैन्यूली पुनः पुरजोर तरीके से पुरानी पेंशन बहाली की मांग को जरूरी करार देते हुए कहा कि जिस प्रकार अमर शहीद श्रीदेव सुमन टिहरी रियासत की कुरीतियों के खिलाफ आवाज बुलंद कर अपना सर्वस्व न्योछावर किया, उन्हीं से आज के दिवस पर प्रेरणा लेते हुए पुरानी पेंशन वाली राष्ट्रीय आंदोलन का प्रत्येक सिपाही अंतिम दम तक लड़ता रहेगा ।

 

 

पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन को अपने पूर्व में दिए गए समर्थन के अनुरूप उत्तराखंड के सशक्त कर्मचारी संगठनों के महत्वपूर्ण पदाधिकारियों के द्वारा भी उक्त कार्यक्रम में शिरकत की गई। सभी पदाधिकारियों ने पूर्ण रूप से पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय अध्यक्ष को समर्थन देते हुए आने वाले समय में वृहद आंदोलन पूरे प्रदेश में चलाने की बात भी कही गई।

प्रांतीय अध्यक्ष पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन उत्तराखंड द्वारा यह भी अवगत कराया कि उनके पूर्व सुनियोजित कार्यक्रमों के क्रम में दिनांक 9 अगस्त 2021 को क्रांति दिवस के दिन मुख्यमंत्री उत्तराखंड, राज्यपाल के साथ ही राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, सभी विधायक गणों, मंत्री गणों, समस्त राजनीतिक दलों के अध्यक्ष एवं महत्वपूर्ण पदाधिकारियों को पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन के आह्वान पर पुरानी पेंशन बहाली के सम्बंध में ज्ञापन प्रेषित किया जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि अब यह आंदोलन जन आंदोलन में परिवर्तित हो चुका है और पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन की मात्र एक और प्रमुख मांग को तवज्जो देते हुए विधानसभा चुनाव से पूर्व समस्त राजनीतिक दलों को पुरानी पेंशन बहाल किए जाने की मांग को प्राथमिकता के आधार पर अपने चुनावी एजेंडे और मांग पत्र में शामिल करना ही होगा।

पैन्यूली के वक्तव्य को कार्यक्रम में मौजूद समस्त शीर्ष स्तर के पदाधिकारियों द्वारा एक स्वर में समर्थन दिया। टिहरी नगर विकास समिति के मुख्य पदाधिकारियों द्वारा भी इस अवसर पर जन आंदोलन में पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन को सहभागिता देने का पूर्ण समर्थन किया गया।

इस अवसर पर पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन के समस्त पदाधिकारियों एवं टिहरी नगर विकास समिति के संयुक्त तत्वाधान में उक्त स्थल पर एक पीपल के वृक्ष का भी वृक्षारोपण कार्यक्रम किया गया।

कार्यक्रम में पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन एनएमओपीएस उत्तराखंड के प्रांतीय अध्यक्ष जीतमणि पैन्यूली के अलावा महासचिव मुकेश रतूड़ी, प्रांतीय कोषाध्यक्ष शांतनु शर्मा, संयुक्त सचिव पुष्कर राज बहुगुणा, चेयरमैन संघर्ष समिति जगमोहन सिंह रावत, सचिवालय संघ के उपाध्यक्ष सुनील लखेड़ा, पूर्व महासचिव राकेश जोशी, समीक्षा अधिकारी संघ के महासचिव प्रमोद कुमार, उपाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद रतूड़ी, उत्तरांचल पर्वतीय कर्मचारी शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रताप सिंह पवार,

उत्तराखंड कर्मचारी अधिकारी समन्वय मंच के मुख्य संयोजक एवं डिप्लोमा इंजिनियर्स महासंघ के अध्यक्ष हरीश नौटियाल, उत्तरांचल पर्वतीय कर्मचारी शिक्षक संघठन के महासचिव पंचम सिंह बिष्ट, जनपद देहरादून के अध्यक्ष सुभाष देवलियाल, जनपद महासचिव एनएमओपीएस प्रवेश सेमवाल, समीक्षा अधिकारी उषा गोस्वामी, खाद्य पूर्ति निरीक्षक विवेक गोस्वामी,

अनुभाग अधिकारी मयंक बिष्ट, नागेंद्र मठुरा, पुष्पेंद्र सिंह पवार अरविंद शर्मा, देवेंद्र कुमार, प्रवीनचंद्र चंद्रमोहन डोभाल, प्रेम सिंह नेगी, राजीव नयन पांडे समेत विभिन्न कर्मचारी संगठनों के मुख्य पदाधिकारी उपस्थित रहे। टिहरी नगर विकास समिति के अध्यक्ष सेमवाल की उपस्थिति में उक्त सभा का संचालन टिहरी नगर विकास समिति के पदाधिकारी चौहान ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.