कोरोना: उत्तराखंड में 17 अगस्त तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, पिछले सभी प्रतिबंध और छूट रहेंगे लागू

उत्तराखंड कोरोना वायरस
खबर शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना वायरस अभी सक्रिय है। फिर पॉजिटिव केस बढ़ने लगे हैं, जिसे देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने फिर एक सप्ताह कोविड कर्फ्यू को बढ़ाने का निर्णय लिया है। 10 अगस्त तक बढ़ाए गए कोरोना कर्फ्यू में रात्रि कर्फ्यू को छोड़कर बाकी सभी पिछले प्रतिबंध और छूट लागू रहेंगे।

कैबिनेट मंत्री और सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने मीडिया को जानकारी दी है कि सरकार ने निर्णय लिया अब अब शत-प्रतिशत कर्मचारियों को दफ्तर आना होगा। सोमवार को इस संबंध में आदेश जारी किए गए हैं। अभी तक समूह क व ख श्रेणी के अधिकारियों को शत प्रतिशत और समूह ग व घ के कर्मचारियों को 50 प्रतिशत उपस्थिति के तहत बुलाया जा रहा था।

कोविड कर्फ्यू को जारी रखने का लिया गया निर्णय

कोरोना कर्फ्यू की अवधि 10 अगस्त को सुबह छह बजे समाप्त हो रही थी। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को देखते हुए सरकार फिलहाल कोविड कर्फ्यू को समाप्त करने के पक्ष में नहीं है। संक्रमण को रोकने को एक सप्ताह के लिए फिर से कोविड कर्फ्यू बढाया गया है।

सरकार पहले ही कोविड कर्फ्यू में बाजार रात 9 बजे तक खोलने के साथ ही वॉटर पार्क, सिनेमा हॉल को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने, वैक्सीन की दो डोज लगाने वालों को बिना कोविड जांच के लिए आने की अनुमति दे चुकी है।

जिन लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगी है, उन्हें कोविड जांच निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य है। अब सरकार कोविड कर्फ्यू को पूर्व में दी गई ढील के साथ जारी रख सकती है। सोमवार को आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से कोविड कर्फ्यू की एसओपी जारी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.