कोरोना: उत्तराखंड में नए संक्रमित मरीजों की तुलना में कई गुना पुराने मरीज हो रहे ठीक

उत्तराखंड कोरोना वायरस
खबर शेयर करें
देहरादून। उत्तराखंड में राहत  की बात यह कि नए संक्रमित मरीजों की तुलना में अधिक संख्या में पुराने मरीज ठीक भी हो रहे हैं। सोमवार को राज्य में कोरोना संक्रमण के 301 नए मामले ।
सामने आए गए। इसके बाद संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढक़र 92 हजार 112 तक पहुंच गया है। हालांकि कुल संक्रमितों में से अब तक 92.71 फीसद (85400) लोग स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 3966 है।
कोरोना संक्रमित 1535 मरीजों की मौत भी अब तक राज्य में हो चुकी है। आज भी आठ और संक्रमित मरीजों ने उपचार के दौरान दम तोड़ा है। दून मेडिकल कालेज चिकित्सालय व जिला अस्पताल पिथौरागढ़ में दो—दो और एम्स ऋषिकेश, हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट व हल्द्वानी मेडिकल कालेज में एक-एक मरीज की मौत हुई है।
इस बीच राहत  की बात यह कि नए संक्रमित मरीजों की तुलना में अधिक संख्या में पुराने मरीज ठीक भी हुए हैं। आज विभिन्न जिलों से 695 संक्रमित मरीज स्वस्थ्य हुए हैं।
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को अलग-अलग लैबों से 13155 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिनमें 12854 मामलों में रिपोर्ट निगेटिव और 301 की पॉजीटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक 125 और लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं।
नैनीताल में भी 74 लोग संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा हरिद्वार में 23, ऊधमसिंहनगर में 20, चंपावत में 17, उत्तरकाशी में नौ, पौड़ी, अल्मोड़ा व पिथौरागढ़ में सात—सात, रुद्रप्रयाग में छह, चमोली में 4 और टिहरी में 2 व्यक्ति संक्रमित पाए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.