कैबिनेट मंत्री उनियाल ने जोखिम भरे रास्तों को पार कर सुनी आपदा प्रभावित ग्रामीणों की समस्याएं, अधिकारियों को दिए जल्द निस्तारण के निर्देश

उत्तराखंड मौसम/आपदा
खबर शेयर करें

 

ऋषिकेश। कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने नरेंद्र नगर विधानसभा के अतिवृष्टि से प्रभावित गांव का दौरा किया। उन्होंने अधिकारियों को आपदा प्रभावित क्षेत्रों में सभी बुनियादी सुविधाएं जल्द से जल्द सुचारू रूप से करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने जोखिम भरे रास्तों को भी पार किया।

बता दें कि बीती 24 अगस्त की रात्रि अतिवृष्टि के चलते दोगी और धमानस्यू पट्टी के कई गांव में भारी नुकसान हुआ था। कई गांवों के रास्ते और खेत बह गए थे। जबकि कई घरों को भी नुकसान पहुंचा था।

रविवार को कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने विभागीय अधिकारियों के साथ आपदा प्रभावित गांव तिमली, मंजीयाडी, बबलीयाना आदि का दौरा किया। यहां ग्रामीणों से मुलाकात कर हुए नुकसान का जायजा लिया। संबंधित विभागीय अधिकारियों को उन्होंने आपदा से हुई क्षति का आंकलन कर प्रभावितों को मुआवजा देने के निर्देश दिए।

मंत्री ने लोक निर्माण विभाग और पीएमजीएसवाई नरेंद्र नगर को बंद मार्ग खोलने के निर्देश दिए। इसके अलावा कृषि अधिकारियों को बह चुके खेतों और क्षतिग्रस्त गूल को दुरस्त कर ठोस कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए।

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि प्रभावित ग्रामीणों को फौरी राहत मुहैया करा दी गई है। सभी सड़कों पर शीघ्र ही यातायात बहाल हो जाएगा। मौके पर ब्लॉक प्रमुख राजेंद्र भंडारी, उप जिलाधिकारी युक्ता मिश्रा, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता आरिफ खान समेत कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.