कुंभ मेले के लिए बना 150 बेड का बेस अस्पताल, संचार सुविधाओं से जुड़ेगा मीडिया सेंटर, सीएम ने किया निरीक्षण

उत्तराखंड
खबर शेयर करें

हरिद्वार। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को हरिद्वार स्थित पावनधाम भूपतवाला में कुंभ के लिए बने 150 बेड के बेस अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां आईसीयू, विभिन्न वार्डों, बर्न यूनिट, रिसेप्शन, आपातकालीन वार्ड आदि सुविधाओं की जानकारी ली।

इस दौरान मेलाधिकारी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य डा. अर्जुन सिंह सेंगर ने बताया कि अस्पताल में शिफ्टवार 38 डाक्टर, 90 स्टाफ नर्स के अलावा पैरामेडिकल स्टाफ की भी तैनाती की गई है।इसके बाद मुख्यमंत्री ने चंडीटापू नीलधारा में निर्मित मीडिया सेंटर का निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी दीपक रावत और महानिदेशक सूचना डा. मेहरबान सिंह बिष्ट ने मुख्यमंत्री को बताया कि मीडिया सेंटर में प्रेस कान्फ्रेंस हाल, स्टूडियों, रिसेप्शन, पीसीआर, वेटिंग लॉज, आईटी हाल, स्विस व वीआईपी कॉटेज की व्यवस्था है।

महानिदेशक सूचना ने बताया कि मीडिया सेंटर को सभी आधुनिक संचार उपकरणों एवं संसाधनों से जोड़ा जा रहा है। उन्होंने बताया कि मुख्य स्नान व पर्वो आदि का लाइव कवरेज किये जाने की भी व्यवस्था मीडिया सेंटर के माध्यम से रहेगी। मुख्यमंत्री ने मीडिया सेंटर में की जा रही व्यवस्थाओं की सराहना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.