कुंभ मेला क्षेत्र में विभिन्न कार्यों के लिए 62.23 करोड़ स्वीकृत

उत्तराखंड राजकाज
खबर शेयर करें

हरिद्वार में कुंभ से संबंधित कार्यों को तेजी से पूर्ण कराने पर सरकार ने फोकस किया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कुंभ मेला क्षेत्र में विभिन्न कार्यों के लिए 62.23 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की है। साथ ही प्रथम किस्त के रूप में 16.9 करोड़ की राशि निर्गत करने को भी मंजूरी दी गई है।

कुंभ मेला क्षेत्र में सर्विलांस सिस्टम के अधिष्ठान और एसडीआरएफ के लिए 20 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है। जनरल टेंटेज संबंधी कार्यों के लिए 11.91 करोड़ की स्वीकृति देने के साथ ही प्रथम किस्त के रूप में 4.77 करोड़ रुपये जारी करने की मंजूरी दी गई है।

इसके अलावा नगर निगम ऋषिकेश में सॉलिड वेस्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर के कार्यों के लिए 2.89 करोड़ की स्वीकृति और प्रथम किस्त के रूप में 1.16 करोड़ की राशि निर्गत करने को मुख्यमंत्री ने मंजूरी दी है। मुख्यमंत्री ने कुंभ मेला क्षेत्रांतर्गत 23 सेक्टरों में प्रस्तावित चिकित्सा व्यवस्थाओं के लिए 27.43 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की है। इसमें से प्रथम किस्त के तौर पर 10.97 करोड़ की धनराशि निर्गत करने की स्वीकृति दी गई है।

2 thoughts on “कुंभ मेला क्षेत्र में विभिन्न कार्यों के लिए 62.23 करोड़ स्वीकृत

  1. Looking at this article, I miss the time when I didn’t wear a mask. casino online Hopefully this corona will end soon. My blog is a blog that mainly posts pictures of daily life before Corona and landscapes at that time. If you want to remember that time again, please visit us.

  2. I loved as much as you will receive carried out right here. The sketch is attractive, your authored material stylish. nonetheless, you command get bought an shakiness over that you wish be delivering the following. unwell unquestionably come more formerly again as exactly the same nearly very often inside case you shield this hike.

Leave a Reply

Your email address will not be published.