एनटीपीसी में निकली बम्पर भर्ती, ऐसे करें एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों को ऑनलाइन आवेदन, अंतिम तारीख 10 जून

उत्तराखंड देश-दुनिया रोजगार
खबर शेयर करें

कोरोनाकाल के बीच सरकारी नौकरी पाने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। ऊर्जा मंत्रालय, भारत सरकार के अधीन नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन (एनटीपीसी) की ओर से कार्यकारी प्रशिक्षुओं के पदों पर भर्ती शुरू की गई है। इंजीनियरिंग क्षेत्र के युवाओं को एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर नियुक्तियां दी जाएंगी।

बता दें कि एनटीपीसी लिमिटेड ने एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के 280 पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। यहां एग्जीक्यूटिव ट्रेनी पदों पर भर्ती गेट 2021 स्कोर के जरिए की जाएगी। एनटीपीसी भर्ती की पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों कम्पनी की आधिकारिक साइट ntpccareers.net के जरिये उपरोक्त पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

यह भर्ती अभियान संगठन में कार्यकारी प्रशिक्षुओं के 280 पदों को भरने के लिए है। आवेदन प्रक्रिया 21 मई, 2021 से शुरू हो गई है। जबिक आवेदन की अंतिम तिथि 10 जून, 2021 को समाप्त होगी।

रिक्तियों का विवरण

  • इलेक्ट्रिकल – 98 पद
  • मैकेनिकल – 126 पद
  • इलेक्ट्रॉनिक्स / इंस्ट्रुमेंटेशन – 56 पद

पात्रता मापदंड
जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास संबंधित संस्थान / विश्वविद्यालय के मानदंडों के अनुसार इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी / एएमआईई में कम से कम 65 प्रतिशत अंकों के साथ पूर्णकालिक स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। अंतिम वर्ष / सेमेस्टर के छात्र भी आवेदन करने के पात्र हैं। ऑनलाइन आवेदन की के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष तय की गई है।

वेतन और भत्ते 
चयनित उम्मीदवारों को 40,000 से 1,40,000 रुपये के वेतनमान पर 40,000 रुपये शुरुआती मूल वेतन के आधार पर रखा जाएगा। महंगाई भत्ता और अन्य भत्ते, तथा टर्मिनल लाभ आदि जैसे लाभ समय-समय पर लागू कंपनी नियम केे मुताबिक होंगे।

17 thoughts on “एनटीपीसी में निकली बम्पर भर्ती, ऐसे करें एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों को ऑनलाइन आवेदन, अंतिम तारीख 10 जून

  1. Thanks for the sensible critique. Me & my neighbor were just preparing to do a little research on this. We got a grab a book from our local library but I think I learned more from this post. I’m very glad to see such wonderful info being shared freely out there.

Leave a Reply

Your email address will not be published.