एचएनबी गढ़वाल विवि के पूर्व कुलपति प्रोफेसर एएन पुरोहित की “A Journey into the Unknown” पुस्तक का विज्ञान धाम में विमोचन 

उत्तराखंड शिक्षा-खेल समाज-संस्कृति
खबर शेयर करें

देहरादून। उत्तराखण्ड राज्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद (युकोस्ट) स्थित विज्ञान धाम परिसर में आज प्रोफेसर ए.एन. पुरोहित द्वारा लिखित “A Journey into the Unknown” पुस्तक का विमोचन किया गया।

 

यह जानकारी देते हुए युकोस्ट के प्रबंधक-जनसंपर्क अमित पोखरियाल ने बताया कि प्रो. ए.एन. पुरोहित एचएनबी गढ़वाल विश्वविद्यालय के कुलपति रह चुके हैं। उनके द्वारा लिखित पुस्तक का विमोचन ’Tete-a-Tete’ के माध्यम से डा. राजेन्द्र डोभाल, महानिदेशक, यूकाॅस्ट द्वारा किया गया। डा. डोभाल भी एनएनबी गढ़वाल विश्वविद्यालय के छात्र रहे हैं जो प्रो. पुरोहित के साथ निकटता के साथ जुड़े थे।

डॉ. डोभाल ने इस पुस्तक में उल्लिखित प्रोफेसर पुरोहित के बारे में कुछ शैक्षिक और प्रेरणादायक तथ्यों पर प्रकाश डाला। प्रो. पुरोहित ने अपनी अब तक की पूरी यात्रा के बारे में जानकारी दी। उन्होंने युवाओं को कड़ी मेहनत करने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि वह अपने जीवन से संतुष्ट हैं और इस स्तर पर उन्हें कोई पछतावा नहीं है।

1 thought on “एचएनबी गढ़वाल विवि के पूर्व कुलपति प्रोफेसर एएन पुरोहित की “A Journey into the Unknown” पुस्तक का विज्ञान धाम में विमोचन 

Leave a Reply

Your email address will not be published.