एक्शन में सीएम, घटिया सड़क डामरीकरण मामले में दो इंजीनियर किये सस्पेंड

उत्तराखंड राजकाज
खबर शेयर करें

देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने प्रांतीय खंड, लोक निर्माण विभाग, दुगड्डा के अंतर्गत सड़क के घटिया निर्माण के लिए सम्बन्धित सहायक अभियंता (एई) और जूनियर इंजीनियर (जेई) को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश दिए हैं।

सीएम ने प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए लोनिवि प्रांतीय खण्ड के  सहायक अभियन्ता अजीत सिंह और जूनियर इंजीनियर अनिल कुमार को सस्पेंड कर दिया है। सीएम ने इस मामले में लोनिवि के एक आलाधिकारी को भी फटकार लगाई है

बता दें कि एक स्थानीय व्यक्ति ने घटिया सड़क निर्माण की वीडियो बनाकर सोशल पर अपलोड की थी। वीडियो में बताया गया था कि लैंसडौन विधानसभा के तहत दुगड्डा- रथुवा ढाब सड़क मार्ग के मलखान बैंड में हाल ही में डामरीकृत सड़क उखड़ने लगी है। डामरीकरण का मटीरियल काफी घटिया बताया गया था।

वीडियो में दिखाया गया था कि डामर के नीचे रोड़ी ही नहीं बिछी थी। मिट्टी के ऊपर ही तारकोल डालकर डामर कर दिया गया, जिससे रोड उखड़ने लगी थी। यह डामर हाथ से ही उखड़ रहा है। वीडियो बीते कई दिनों से सोशल मीडिया पर चल रहा था।

लैंसडौन विधानसभा के तहत दुगड्डा- रथुवा ढाब सड़क मार्ग के मलेखान बैंड के समीप की सड़क के डामरीकरण में गंभीर लापरवाही के मामले का संज्ञान लेते हुए सीएम ने प्रथम दृष्टया सम्बंधित एई और जेई को सस्पेंड कर जांच के आदेश दिए हैं।

वीडियो में सीएम तीरथ रावत, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत व विधायक दलीप रावत का नाम लेकर घटिया डामरीकरण पर कार्रवाई की भी मांग की गई थी।

1 thought on “एक्शन में सीएम, घटिया सड़क डामरीकरण मामले में दो इंजीनियर किये सस्पेंड

  1. Thanx for the effort, keep up the good work Great work, I am going to start a small Blog Engine course work using your site I hope you enjoy blogging with the popular BlogEngine.net.Thethoughts you express are really awesome. Hope you will right some more posts.

Leave a Reply

Your email address will not be published.