उत्तराखंड: शिक्षा मंत्री ने लिया बड़ा फैसला, इस तिथि से खुलेंगे प्राईमरी स्कूल

उत्तराखंड शिक्षा-खेल
खबर शेयर करें

 

देहरादून। उत्तराखंड शिक्षा विभाग से बड़ी खबर है। राज्य में जल्द प्राथमिक विद्यालय खुल सकते हैं। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर प्राइमरी स्कूलों को खोलने को लेकर चर्चा के बाद बड़ा फैसला लिया है। इस सम्बंध में शिक्षा मंत्री ने शिक्षा सचिव राधिका झा को 21 सितंबर से प्राइमरी स्कूल खोलने के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे में आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर प्राइमरी स्कूलों को खोलने पर चर्चा की, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने भी सैद्धांतिक सहमति स्कूलों को खोलने को लेकर दी है। मुख्यमंत्री से सहमति मिलने के बाद शिक्षा मंत्री ने शिक्षा सचिव राधिका झा को 21 सितंबर से प्रदेश के सभी सरकारी प्राइमरी स्कूल और प्राइवेट स्कूल पांचवी तक खोलने की अनुमति दे दी है।

बताया जा रहा है कि स्कूल खोलने को लेकर जल्द ही शिक्षा विभाग गाइडलाइन जारी करेगा। प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने इसकी जानकारी देते हुए साफ तौर पर कहा कि बच्चे पिछले काफी समय से स्कूल नहीं जा पा रहे हैं, इसको देखते हुए गाइडलाइन का पालन कराते हुए स्कूलों को खोलने का फैसला लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.