उत्तराखंड में कुछ प्रतिबंधों के साथ 9 जून से खुल सकता है लॉकडाउन, कल बैठक में निर्णय लेगी सरकार

उत्तराखंड कोरोना वायरस देश-दुनिया
खबर शेयर करें

देहरादून। कोरोना संक्रमण में गिरावट आने के बाद उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू अनलॉक हो सकता है। व्यापारियों के आंदोलन के बीच सरकार ने भी स्पष्ट कर दिया कि आम लोगों की सुरक्षा का ख्याल रखने के बाद ही अनलॉक पर निर्णय जा सकता है।

राज्य ने यदि अनलॉक होगा तो इससे आम जन को बड़ी राहत मिलेगी। लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि सरकार कुछ प्रतिबंधों के साथ ही लॉकडाउन खोलेगी, ताकि कोरोना संक्रमण न फैले। इसके लिए दूसरे राज्यो की गाइडलाइन का भी सरकार अध्ययन कर रही है।

उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी को देखते हुए कोविड कर्फ्यू में ढील देने की मांग उठने लगी है। व्यापारी तो बाकायदा आंदोलन के साथ सरकार पर अनलॉक का दबाव बना रहे है।

सरकार ने सभी पहलुओं की समीक्षा करने के बाद फैसला 7 जून को होने वाली बैठक में लेने का निर्णय लिया है। इस बीच मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत स्थिति पर नजर रखने के साथ ही जिलों से लगातार फीड बैक ले रहे हैं।

सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल के मुताबिक कोविड की परिस्थितियों के मद्देनजर सभी पहलुओं पर विचार विमर्श के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा।

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों की रोकथाम के दृष्टिगत सरकार ने 10 मई को दोपहर से प्रदेश में प्रथम चरण का कोविड कर्फ्यू लागू किया था। इसके बाद द्वितीय, तृतीय व चतुर्थ चरण में कर्फ्यू की अवधि एक-एक हफ्ते आगे बढ़ाई गई। चतुर्थ चरण के कर्फ्यू की अवधि 8 जून को सुबह छह बजे समाप्त हो रही है।

कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल के अनुसार वर्तमान में पहली प्राथमिकता जनता की कोविड से रक्षा करना है। इसके लिए सरकार मुस्तैदी से जुटी है। उन्होंने कहा कि जहां तक कर्फ्यू में ढील अथवा क्या-क्या छूट दी जानी है।

इन सभी पहलुओं पर विचार-विमर्श के बाद ही 7 जून को फैसला लिया जाएगा। उन्होंने फिर दोहराया कि दबाव में कोई निर्णय नहीं लिया जाएगा। कोरोना वायरस संक्रमण से जनता की रक्षा के लिहाज से ही 7 जून की बैठक में फैसला लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.