‘उत्तराखंड में 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने मांग को लेकर आप’ कार्यकर्ताओं ने किया मुख्यमंत्री आवास कूच, कर्नल कोठियाल समेत कई कार्यकर्ता गिरफ्तार

उत्तराखंड राजनीति
खबर शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड में 300 यूनिट बिजली फ्री करने की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी ने देहरादून में प्रदर्शन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री आवास कूच करने जा रहे आप कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोक दिया। काफी नोकझोंक होने पर पुलिस ने आप नेता कर्नल अजय कोठियाल समेत कई  कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया।

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गई है। गंगोत्री विधानसभा से आप मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित कर्नल अजय कोठियाल धमाकेदार शुरुआत कर चुके हैं। अब आप ने राज्य की प्रमुख समस्याओं को लेकर सरकार को घेरना शुरू कर दिया है।

शनिवार को राजधानी देहरादून में आप कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। राज्य में 100 नहीं 300 यूनिट बिजली फ्री करने की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी ने देहरादून में प्रदर्शन किया। तीन सौ यूनिट फ्री बिजली की मांग पर मुख्यमंत्री आवास कूच करते आप नेता कर्नल कोठियाल, रविन्द्र जुगरान समेत अन्य को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

इससे पहले आज देहरादून के दिलाराम चौक पर सैकड़ों आप कार्यकर्ता कर्नल कोठियाल के नेतृत्व में इकट्ठा हुए और वहां से एक रैली के रूप में 300 यूनिट बिजली मुफ्त की मांग करते हुए मुख्यमंत्री आवास कूच करने के लिए निकलेे, लेकिन हाथीबड़कला में पहले से ही तैनात पुलिस ने बैरिकेटिंग कर आप कार्यकर्ताओं को रोक लियाा।

जिसके बाद आप कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए 300 यूनिट बिजली फ्री करने की मांग की। इस बीच आप कार्यकर्ताओं की पुलिस से तीखी नोकझोंक हुई। आप कार्यकर्ता सड़कों पर बैठकर प्रदर्शन करने लगे जिससे पुलिस ने कार्यवाही करते हुए आप नेता कर्नल कोठियाल सहित कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.