उत्तराखंड में मौसम का अलर्ट: इन चार जिलों भारी बारिश की संभावना, देहरादून समेत कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की आशंका

उत्तराखंड मौसम/आपदा
खबर शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड के पिथौरागढ़, नैनीताल और चंपावत जिलों में आज शुक्रवार को बहुत भारी बारिश की संभावना है। जबकि, चमोली बागेश्वर अल्मोड़ा उधमसिंह नगर में भी बारिश हो सकती हैं। इसके मद्देनजर मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि इन जिलों में छोटी नदियों, नालों के समीप रहने वाले लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। इतना ही नहीं मौसम विभाग के मुताबिक मौसम के बदले मिजाज के चलते राज्य के मैदानी इलाकों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के चलने की भी संभावना जताई गई है।

वहीं, देहरादून समेत कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरने के साथ ही तेज बौछार पड़ने की संभावना व्यक्त की है।

इधर, राजधानी देहरादून और आसपास के इलाकों में मौसम का मिजाज गुरुवार की शाम अचानक बदल गया। बादल छाए और कुछ इलाकों में बारिश भी हुई। इससे मौसम सुहाना हो गया। बारिश और ठंडी हवाओं के चलते पारे में भी गिरावट दर्ज की गई। इसके चलते लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली।

20 thoughts on “उत्तराखंड में मौसम का अलर्ट: इन चार जिलों भारी बारिश की संभावना, देहरादून समेत कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की आशंका

  1. 65 However, an observational study that followed 501 couples attempting pregnancy for 12 months found neither men s daytime nor nighttime underwear choice had an impact on time to conception or risk of infertility. clomiphene

Leave a Reply

Your email address will not be published.