उत्तराखंड में भी कहर बरपा रहा कोरोना, आज आए 5084 केस, 81 लोगों की हुई मौत

उत्तराखंड कोरोना वायरस देश-दुनिया
खबर शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड में शनिवार को भी कोरोना कहर बरपा रहा है। आज कोरोना ने पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए 81 लोगों को मौत की नींद सुला दिया है। आज संक्रमण की रफ्तार भी 24 घण्टे में रिकॉर्ड पर पहुंचते हुए 5084 हो गई है। मौत के हिसाब से अब हर घण्टे 2 से तीन लोगों की मौत हो रही है।

स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को मेडिकल बुलेटिन जारी कर 24 घण्टे में संक्रमित और बीमार लोगों की मौत की जानकारी दी। बुलेटिन के मुताबिक आज संक्रमित लोगों की संख्या 5 हजार पार पहुंच गई है। इसी तरह एक दिन पहले शुक्रवार को कोरोना संक्रमण से बीमार चल रहे रिकॉर्ड 49 लोग मौत हुई थी, जो आज दोगुना यानी 81 हो गई है। अब राज्य के 33 हजार  लोग घर और अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। इधर, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने 1 मई से सभी को कोरोना की निशुल्क वैक्सीन लगाने का निर्णय लिया है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग को कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए गए।

उत्तराखंड में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। गत दिवस 8 जिलों में 100 से ज्यादा मरीज सामने आए थे, जो आज 10 ज़िलों तक पहुंच गए हैं। यानी अब सिर्फ तीन ज़िलों में 100 से कम मामले हैं। अन्य ज़िलों में रफ्तार तेेजी से बढ़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.