उत्तराखंड में भारी बारिश से आफत, जल भराव, भूस्खलन से रास्ते गायब, उफान पर नाले और नदियां

उत्तराखंड मौसम/आपदा
खबर शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड के साथ-साथ देहरादून में ही रात से बारिश हो रही है ऐसे में जगह जगह से जलभराव की तस्वीरें लोगों को डराने के लिए काफी हैं अब ऐसा वीडियो सामने आया है जिससे साफ लगता है कि देहरादून का ड्रेनेज सिस्टम किस तरीके से फेल साबित हो गया है।

मंगलवार रात से हो रही भारी बारिश के चलते देहरादून में आई टी पार्क इलाके में जल भराव से एक कार पानी मे फसने से तैरती नजर आई तो जी हां यह कोई नदी का इलाका नहीं है यह देहरादून की महत्वपूर्ण आईटी पार्क का इलाका है, जहां एक कार पानी में फसी नजर आ रही है ऐसे ही नजारे देहरादून में आज के दिन आम नजर आ रहे हैं क्योंकि देहरादून में रात भर की बारिश ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

उत्तराखंड में पिछले एक हप्ते से लगातार बारिश जारी है,पहाड़ों से लेकर मैदानों तक आफत बरस रही है, पहाड़ो में भूस्खलन से कई सड़कें बन्द पड़ी है और नदियाँ का जल स्तर भी काफी बढ़ गया है, तो वहीं भारी बारिश ने देहरादून में भी तबाही मचानी शुरू कर दी है।

बारिश से जहां छोटी नदियां औऱ नाले उफान पर बह रहे हैं तो वही राजधानी में दो जगहों को जोड़ने वाला पुल भी बह गया है, मौसम विभाग ने अभी औऱ बारिश की चेतावनी जारी की है जो लोगों की मुश्किलें औऱ बढा सकती हैं।

उत्तराखंड में बारिश कहर बनकर टूट रही है प्रदेश के विभिन्न इलाकों में सड़कें और पुल टूटने की भी घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। देर रात से राजधानी देहरादून में भी झमाझम बारिश हो रही है जिसके चलते नदिया और गदेरे उफान पर है।

देहरादून की सड़कें बीती रात से जारी बारिश के कारण जलमग्न नजर आ रही है,नदियां नाले उफान से बह रहे हैं।देहरादून शहर के बीचों बीच दो स्थानों को जोड़ने वाला पुल आज बह गया, लोगों को आवाजाही में दिक्कत हो रही है, वहां बिछी पानी की लाइने भी रिस्पना नदी के तेज बहाव में बह गई है।सड़कों पर जगह जगह पानी भरने से आवाजाही में बड़ी परेशानी लोगों को उठानी पड़ रही है।

 

17 thoughts on “उत्तराखंड में भारी बारिश से आफत, जल भराव, भूस्खलन से रास्ते गायब, उफान पर नाले और नदियां

  1. Experts think a combination of genetic predisposition and environmental factors, including diet, exercise and lifestyle, contribute to the PCOS symptoms, she says. clomid calculator Infertile men with varicocele show a high relative proportion of sperm cells with intense nuclear damage level, evidenced by the sperm chromatin dispersion test.

Leave a Reply

Your email address will not be published.